नवी मुंबई में लॉकडाउन के चलते सड़क हादसों में आई कमी

Loading

नवी मुंबई. कोरोना की रोकथाम करने के लिए नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आने वाले क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा सख्त कदम उठाए गए हैं. मार्च 2020 में कोरोना ने नवी मुंबई में दस्तक दिया था. जिसके बाद से इस शहर में लॉकडाउन और अनलॉक का सिलसिला जारी है. लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर सीमित वाहन ही चलते हुए नजर आती हैं. जिसकी वजह से विगत 6 महीने के दौरान नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के क्षेत्र में सड़क हादसों में कमी आई है.

नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के यातायात नियंत्रण विभाग के पुलिस उपायुक्त सुनील लोखंडे के अनुसार लॉकडाउन की वजह से जगह-जगह पर नाकाबंदी की गई है. इस तरह बेवजह वाहन लेकर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस आयुक्त संजय कुमार के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है. इन सबके चलते बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों की संख्या काफी कम हो गई है. जिसकी वजह से सड़क हादसों में काफी कमी आई है.

6 महीने में 91 लोगों की गई जान 

नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आने वाले क्षेत्रों में जनवरी से जून 2019 के दौरान सड़क हादसे में 142 लोगों की जान गई थी. वहीं जनवरी से जून 2020 के दौरान 91 लोगों की सड़क हादसों में जान गई है. जनवरी से जून 2019 के दौरान नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के क्षेत्र में 461 सड़क हादसे हुए थे. जिसमें 207 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे, जबकि जनवरी से जून 2020 के दौरान कुल 247 सड़क हादसे हुए.जिसमें 109 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे.