जिला परिषद अध्यक्ष और पंचायत समिति सभापति पदों का आरक्षण घोषित

इस बार अध्यक्ष पद पर विराजमान होगी पिछड़े वर्ग की महिला 

ठाणे. ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष और पाच पंचायत समिति सभापति पदों के लिए गुरुवार को आरक्षण घोषित किया गया. जिसमें अध्यक्ष पद इस बार पिछड़े वर्ग की महिला को विराजमान होने का मौका मिला है. इन पदों का आरक्षण लॉटरी पद्धति द्वारा जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर की अध्यक्षता में गुरुवार को ठाणे के एन.के.टी. सभागृह में घोषित की गई.

इस दौरान उप जिलाधिकारी (प्रशासन) अभिजीत भांडे पाटिल ने सभागृह में उपस्थित लोगों को आरक्षण की लॉटरी पद्धति को विस्तार पूर्वक जानकारी दिए. इस मौके पर तहसीलदार (सर्वसामान्य) राजाराम तवटे, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, विधानसभा सदस्य, पंचायत समिति सदस्य आदि उपस्थित थे. जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने बताया कि यह आरक्षण की प्रक्रिया कोविड-19 के संदर्भ में शासन के निर्देशों का पालन करते हुए मर्यादित स्वरूप में  कार्यक्रम को आयोजित कर घोषित किया गया.

जिसमें जिला अध्यक्ष पद पिछड़े प्रवर्ग की महिला के लिए आरक्षित किया गया हैं. जबकि जिले के पांच समितियों के सभापति पद की भी घोषणा की गई. जिसमें शहापुर पंचायत समिति- अनुसूचित जनजाति (महिला) अंबरनाथ पंचायत समिति-अनुसूचित जनजाति (महिला), मुरबाड़ पंचायत समिति -पिछड़ा वर्ग-प्रवर्ग, कल्याण पंचायत समिति -सर्व साधारण महिला और भिवंडी पंचायत समिति सर्वसाधारण वर्ग का समावेश है.