File Photo
File Photo

    भिवंडी. पावरलूम नगरी भिवंडी (Bhiwandi) में करीब 3 माह से कोरोना मरीजों (Corona Patients) का मिलना आंशिक रूप से बेहद कम हो गया था बावजूद अब प्रतिदिन शहर में 25 से 30 कोरोना मरीजों का मिलना शुरू हो गया है जो शहरवासियों के लिए फिर बेहद चिंता का विषय बन रहा है। मनपा कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया (Commissioner Dr. Pankaj Asiya) ने शहरवासियों से आह्वान किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) बचाव के लिए शासन के निर्देशों का पालन कड़ाई से करें जिससे कोरोना संक्रमण मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।

     गौरतलब है कि पावरलूम नगरी भिवंडी में करीब 3 माह के उपरांत वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों के मामले फिर बढ़ना शुरू हो गए हैं। मार्च माह में कोरोना मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन 25 से 30 तक पहुंच गया है। भिवंडी में 15 दिनों में करीब 200 से अधिक कोरोना  संक्रमण के मामले उजागर हुए हैं जिसमें करीब 170 लोग उपचार से ठीक हो गए हैं। 

    6 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका

    कोरोना मरीजों के निरंतर बढ़ते मामलों की वजह से शहर के नागरिकों में स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर चिंता फैल रही है। भिवंडी मनपा कमिश्नर डॉक्टर पंकज आशिया शहर में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर सावधानी एवं सतर्कता पर जोर दे रहे हैं। भिवंडी में मनपा प्रशासन द्वारा बार-बार वैक्सीन टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के तहत करीब 6 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। कमिश्नर डॉक्टर आशिया ने शहरवासियों से 2 गज दूरी, मास्क जरूरी एवं हाथ सफाई सहित भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज का आह्वान किया है।

    मनपा और पुलिस नियमों के पालन कराए जाने में जुटी

    मनपा कमिश्नर के आदेश पर मनपा अधिकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम शासन के निर्देशों के अनुपालन में कड़ाई बरत रही है। मनपा अधिकारी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा बगैर मास्क लगाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई कर दंड वसूली सहित शहर स्थित बाजार क्षेत्रों में तीन बत्ती, मंडई, भाजी मार्केट, शांतिनगर, धामनकर नाका, पदमानगर, कामतघर,अंजुरफाटा आदि रहिवासी क्षेत्रों में मनपा टास्क फोर्स व पुलिस टीम द्वारा संयुक्त तरीके से अभियान चलाकर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का अनुपालन व सार्वजनिक स्थलों पर नियमों का कड़ाई से पालन किए जाने पर अपेक्षित ध्यान दिया जा रहा है। मनपा स्वास्थ्यकर्मियों की टीम डोर-टू-डोर जाकर सीनियर सिटीजन की जांच,उपचार कर रही है। भिवंडी मनपा द्वारा संचालित 15 आरोग्य केंद्रों पर मुफ्त उपचार सुबिधा मुहैया कराई गई है जिसका फायदा शहरवासियों को मिल रहा है। 

    कोरोना संक्रमण बचाव के लिए सावधानी जरूरी : आशिया

    मनपा कमिश्नर डाक्टर पंकज आशिया नें भिवंडीकरों से कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए सावधानी बरते जाने का आह्वान किया है। मनपा प्रशासन ने दुकानदारों, सार्वजनिक प्रतिष्ठान के संचालकों, बैंक व्यवस्थापक, अस्पताल, पावरलूम उद्योग के संचालकों, होटल, बार, रेस्टोरेंट सहित सार्वजनिक भीड़भाड़ वाले तमाम प्रतिष्ठानों के संचालकों को परिपत्र जारी कर कोविड नियमों को सख्ती से अनुपालन के निर्देश दिए हैं अन्यथा सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।