Schools will start in rural areas of Thane district from January 27

Loading

ठाणे. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों (Rural areas) में स्थित पांचवीं से 12वीं तक के सभी माध्यमों के साथ आश्रम स्कूलों (Ashram Schools) को 27 जनवरी से खोल दिया जाएगा। इस आशय का आदेश संबंधित विभाग को ठाणे जिले के पालक मंत्री व नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शुक्रवार को दिया है।

उल्लेखनीय है कि ठाणे जिले के सभी माध्यमों के सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था। बच्चों की प्रभावित हो रही पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित पांचवीं से 12वीं तक के सभी माध्यमों के सरकारी, निजी और आश्रम स्कूलों को खोलने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्गत किया है।

पालक मंत्री शिंदे ने अपने आदेश में यह स्पष्ट किया है कि शहरी क्षेत्रों में स्थित स्कूलों को खोलने पर राज्य सरकार निर्णय लेगी। उसके दिशा-निर्देशों पर शहरी क्षेत्रों में स्कूलों को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंबरनाथ और कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में स्कूलों को शुरू करने पर अलग निर्देश निर्गत किया जाएगा। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने पालक मंत्री के आदेश पर अमल करने का आदेश शिक्षा विभाग को जारी कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि संबंधित स्कूलों प्रबंधनों को शिक्षा विभाग के निर्देशों का पालन करना जरूरी होगा।