arrest

कल्याण. मध्य रेलवे, मुंबई मंडल के एक सीनियर इंस्पेक्टर ऑफ स्टोर एकाउंट्स (सीनियर आईएसए) को मुंबई सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के अधिकारियों ने जाल बिछाकर कल्याण में एक स्क्रैप व्यापारी से 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है, आगे की जांच पड़ताल की जा रही है.

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार सीनियर आईएसए को वरिष्ठ मंडल लेखाधिकारी (सीनियर डीएफएम), मुंबई मंडल, मध्य रेलवे, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई द्वारा कल्याण में 6322 पीएससी स्लीपर्स की (लॉट नं. S1119043104/04) की डिलीवरी के लिए स्लीपर साइडिंग, कल्याण में भेजा था.

बुधवार की दोपहर को करीब 2 बजे सीनियर आईएसए कल्याण पूर्व स्थित मेट्रो मॉल के पास गया, जहां उसने स्क्रैप डीलर को बुलाया था और वहीं उसे उक्त डीलर से 30 हजार रुपये  की  रिश्वत लेते हुए सीबीआई एसीबी के अधिकारियों ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी निवासी स्क्रैप डीलर और मेसर्स सहारा ट्रेडर्स के मालिक मिर्जा इंसान खान को तुर्भे में उक्त स्लीपर्स की डिलीवरी लेनी थी. उपरोक्त दबंग सीनियर आईएसए को खुशी-खुशी वह 5 हजार रुपए  देने को तैयार थे.

लेकिन  सीनियर आईएसए अपनी पूरी दबंगाई के साथ 30 हजार से कम लेने को किसी तरह तैयार नहीं थे और इसके लिए उसने डीलर को बहुत बुरी तरह परेशान कर दिया था. आखिरकार परेशान होकर डीलर ने सीबीआई को शिकायत कर दी, जिसके बाद जाल बिछाकर सीबीआई की एसीबी टीम ने कल्याण में 30 हजर रुपये रिश्वत लेते हुए इंस्पेक्टर को धर दबोचा, आगे की तहकीकात की जा रही हैं.