2 Mahua liquor seller arrested - Tehsil police action, goods worth 1 lakh seized
File Photo

    Loading

    ठाणे. राज्य उत्पादन शुल्क विभाग (State Excise Department) की ठाणे (Thane) और डोंबिवली टीम (Dombivli Team) ने संयुक्त रूप से चार जगहों पर छापा मार कार्यवाई करते हुए दिवा देसाई खाड़ी (Diva Desai Bay) से 19 हजार 500 लीटर शराब, शराब बनाने के रसायन से भरा 600 ड्रम और अन्य सामान बरामद किया है। जिसका कुल मूल्य सात लाख रुपए आंका गया है। दिवा के देसाई गांव के मैंग्रोज वाले जंगल में ड्रोन मोटर बोट की सहायता से यह कार्यवाई की गई।

    ठाणे जिले में गॉंवटी शराब बनाने पर पाबन्दी होने के बावजूद आज भी जिले के कई जंगली क्षेत्र में और खाड़ी के किनारे आज भी अवैध रूप से शराब बनाने और बेचने का कार्य जारी है। हालांकि, यह व्यवसाय आज भी चोरी-छिपे चल रही है। इसका पता चलते ही राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की ठाणे और डोंबिवली उड़न दस्ते दिवा देसाई खाड़ी के पूर्वी क्षेत्र में हाथ भट्टी बनाने वाली शराब की जगह पर छापामार कार्यवाई की।

    यह कार्यवाई विभागीय अधीक्षक नितिन घुले के मार्गदर्शन में की गई। इस दौरान उत्पादन शुल्क विभाग की टीम ने 19 हजार 500 लीटर शराब, शराब बनाने के रसायन से भरा 600 ड्रम और अन्य सामान बरामद किया है। जिसकी कुल कीमत करीब सात लाख रुपए है। ठाणे विभाग के निरीक्षक आनंदा कांबले ने बताया की, इसके साथ ही उनकी टीम ने शराब से भरे 200 लीटर शराब के 90 ड्रम को जगह पर ही नष्ट कर दिया।