अंबरनाथ पंचायत समिति पर शिवसेना का वर्चस्व बरकरार

Loading

  • शिवसेना की अनीता निरगुडा बनी सभापति
  • उप सभापति पद पर बालाराम कांबरी निर्विरोध चुने गए

बदलापुर. अंबरनाथ पंचायत समिति के सभापति और उप सभापति पद के चुनाव में शिवसेना ने अपना वर्चस्व बरकरार रखते हुए उक्त दोनों ही सीट निर्विरोध जीत ली है. स्थानीय पंचायत कार्यालय में रविवार को चयन प्रक्रिया आयोजित की गई थी. कभी कांग्रेस का गढ़ रही अंबरनाथ पंचायत समिति पर भाजपा का 5 साल कब्जा रह चुका है, लेकिन पिछले चुनाव में शिवसेना ने पंचायत समिति पर पहली बार जीत दर्ज की थी. पंचायत समिति में विगत ढाई साल से शिवसेना की सत्ता है, एक बार फिर ढाई वर्ष के लिए भगवा विजयी हुआ है. 

शिवसेना की अनिता निरगुडा सभापति चुनी गई व  शिवसेना अंबरनाथ तालुका प्रमुख और पंचायत समिति के गुटनेता के बालाराम कांबरी को उपसभापति रूप में निर्विरोध चुना गया है.

पंचायत समिति में शिवसेना के 5 सदस्य 

8 सदस्यों वाली अंबरनाथ पंचायत समिति में शिवसेना के 5 सदस्य है, एनसीपी के 2 और भाजपा का 1 सदस्य है. आरक्षण  के अनुसार सभापति पद अनुसूचित जनजाति की महिला के लिए आरक्षित था. शिवसेना की सदस्य निरगुडा को इसकी वजह से यह मौका मिला. बालाराम कांबरी उप सभापति बनने में सफल रहे है.  पिछले ढाई वर्षों में पंचायत समिति के कार्यकाल के दौरान पंचायत समिति के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य किए गए है. 

पानी की आपूर्ति की समस्या को हल करना प्राथमिकता

चुनाव के बाद पंचायत समिति के उपाध्यक्ष और शिवसेना समूह के नेता बालाराम कांबरी ने कहा कि चूंकि जिला परिषद और राज्य सत्ता में हैं, इसलिए लोक विकास कार्यों पर जो ध्यान केंद्रित किया है वह जारी रखेंगे. बालाराम कांबरी ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य यह है कि जिला परिषद और पंचायत समिति के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में सीमेंट कंक्रीट की  सड़कों बनाया जाए और पाइप लाइन द्वारा सभी गांवों में जल योजनाओं को लागू करके पानी की आपूर्ति की समस्या को हल करना है.