Vaccination
File Photo

    भिवंडी. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बढ़ते प्रादुर्भाव से बचाव के लिए केंद्र (Center) और राज्य सरकार (State Government) द्वारा 45 वर्ष आयु के तमाम लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टीकाकरण (Vaccination) की शुरुआत कल से की गई है। भिवंडी मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर खरात ने परिपत्र जारी कर शहरवासियों से आह्वान किया है कि टीकाकरण के लिए एप (App) पर रजिस्ट्रेशन (Registration) करें अथवा टीकाकरण सेंटर (Vaccination center) पर आधार कार्ड, पैन कार्ड व कोई भी परिचय पत्र ( Identity Card) लेकर आएं और टीकाकरण का लाभ उठाएं।

    गौरतलब है कि सरकार द्वारा फ्रंटलाइन, हेल्थवर्कस और सीनियर सिटीजन के टीकाकरण के उपरांत 45 वर्ष आयु के तमाम लोगों के लिए वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत आज से की गई है। 

    मनपा ने जारी किया परिपत्र

    मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर खरात ने परिपत्र जारी कर शहरवासियों से आह्वान किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण बचाव के लिए वैक्सीन का टीकाकरण अवश्य कराएं। भिवंडी मनपा द्वारा शहर स्थित 3 प्रमुख सेंटरों, आईजीएम अस्पताल के बेसमेंट एवं स्वर्गीय परशुराम टावरे स्टेडियम स्थित खुदाबख्श सांस्कृतिक हाल और कामतघर क्षेत्र भाग्य नगर स्थित शाला क्रमांक 75 में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। वैक्सीन टीकाकरण के पात्र 45 वर्ष आयु के तमाम लोग आधार कार्ड, पैन कार्ड, इलेक्शन कार्ड के साथ सेंटर पर आकर वैक्सीन टीकाकरण का लाभ उठा सकते हैं। डॉक्टर खरात ने शहरवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वैक्सीन टीकाकरण बेहद सुरक्षित है। किसी भी अफवाह पर कदापि ध्यान न दें। वैक्सीन टीकाकरण से ही स्वयं और परिवार की सुरक्षा की जा सकती है। डॉक्टर खरात ने कहा कि जिन लोगों ने प्रथम टीकाकरण करा लिया है वे 6-8 सप्ताह के अंतराल में दूसरा टीकाकरण जरूर कराएं।