सिग्नल स्कूल के विद्यार्थियों ने हासिल किए 55 प्रतिशत अंक

Loading

ठाणे. सिग्नल स्कूल के छात्रों ने 18 विश्व गरीबी और विस्थापित जीवन के कलंक को मिटाने के लिए आज एक और परीक्षा उत्तीर्ण की. स्कूल के एक छात्र दशरथ युवराज पवार, जो दो साल पहले 10वीं कक्षा में आए थे. इन्होंने आज 12वीं कक्षा की परीक्षा में 55% अंक प्राप्त करके अपने जीवन की एक और लड़ाई जीत ली.

बता दें कि ठाणे मनपा व समर्थ भारत व्यासपीठ ने मिलकर ठाणे स्थित तीन हात नाका ब्रिज के नीचे सिग्नल बनाया था. यह वहीं सिग्नल स्कूल है, जहां आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों व सड़कों पर रोज का काम कर पैसा कमाने वाले बच्चों की शिक्षा दी जाती है. दो वर्ष पहले सिग्नल स्कूल के 2 विद्यार्थियों ने 10वीं की परीक्षा पास की थी. उनमें से एक विद्यार्थी दशरथ युवराज पवार ने आज 12वीं की परीक्षा पास कर ली है.

पवार ने बताया कि सिग्नल स्कूल और ठाणे मनपा द्वारा मिले समर्थन से उन्होंने यह परीक्षा पास कर ली है. आगे भी वो दिल लगाकर पढ़ाई करेंगे और जीवन की सभी परीक्षाओं को पास करेंगे. दूसरे विद्यार्थी मोहन काले वर्तमान में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे हैं. समर्थ भारत व्यासपीठ के चालक भटु सावंत ने बताया कि जब आपकी मेहनत रंग लाये तो सुकून सा मिलता है. आज 12वीं कक्षा की परीक्षा पासकर दशरथ पवार ने वही सुकून मुझे दिलवाया है. मैं पवार के बेहतर भविष्य की कामना करता हूं.