कोपरखैरने में 2 घरों का स्लैब गिरा, 4 लोग घायल

नवी मुंबई. कोपरखैरने के सेक्टर-19 में एक इमारत की तीसरी व दूसरी मंजिल के घर के स्लैब के पहली मंजिल के घर पर गिरने की घटना मंगलवार को दोपहर में हुई. इस घटना में 2 महिलाओं समेत कुल 4 लोग गंभीर रुप से घायल हुए. जिन्हें उपचार के लिए वाशी स्थित नवी मुंबई महानगरपालिका की अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 नवी मुंबई महानगरपालिका के कोपरखैरने विभाग के अग्निसमन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना कोपरखैरने के सेक्टर-19 स्थित सिल्वर सैंड सोसायटी नामक इमारत में हुई, जिसकी तीसरी मंजिल के घर का स्लैब दुसरी मंजिल की छत पर गिरा. इसके बाद दूसरी मंजिल के घर की छत पहली मंजिल के घर में गिर गई, जिसकी जानकारी मिलने के बाद मलबे में फंसे 4 लोगों को बाहर निकालकर वाशी स्थित मनपा की अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना किस वजह से हुई. इसके बारे में छानबीन जारी है.

कोंकण भवन में छत का प्लास्टर भी गिरा

उधर, सीबीडी स्थित कोंकण भवन की तिसरी मंजिल पर स्थित एक कार्यालय की छत के प्लास्टर के गिरने की घटना मंगलवार को हुई. इस घटना से कोंकण भवन में काम करने वाले अदिकारियों व कर्मचारियों में डर पैदा हो गया है.

गौरतलब है कि सीबीडी स्थित कोंकण भवन को महाराष्ट्र का मिनी मंत्रालय कहा जाता है.जिसमें कोंकण विभाग से संबंधित सभी सरकारी कार्यालय हैं. कुछ साल पहले इस इमारत के बाहरी हिस्से की मरम्मत का काम कराया गया था. लेकिन इस इमारत के भितरी हिस्से पर ध्यान नहीं दिया गया था, जिसकी वजह से इस इमारत के भितरी हिस्से की स्थिति दयनीय होती जा रही है. मंगलवार को इस इमारत की तिसरी मंजिल पर स्थित एक कार्यालय की छत का प्लास्टर गिरने के बाद अब इस इमारत के भितरी हिस्से की मरम्मत की जरूरत बताई जा रही है.