Goa Corona Updates: Vaccination campaign is being run in Goa at a rapid pace, so far vaccination of five lakh people has been done
File

    अंबरनाथ. कोरोना (Corona) का प्रादुर्भाव रोकने के लिए शासन और अंबरनाथ नगरपालिका (Ambernath Nagarpalika)के माध्यम से टीकाकरण (Vaccination) का काम शहर में शुरू है। शहर के पश्चिम स्थित आयुध निर्माणी के अस्पताल में यह सुविधा मुहैया कराई जा रही है। 

    मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 4225 लोगों ने टीका लगवाया है। टीका लगवाने वालो में सरकारी, नगरपालिका और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, अधिकारी सहित वरिष्ठ नागरिकों का समावेश है। 

    पूर्व परिसर में भी कोविड टीकाकरण केंद्र शुरू करने की मांग

    शहर में कोविड के टीकाकरण की सुविधा शहर के पश्चिम में ऑर्डनेंस फैक्ट्री के हॉस्पिटल में है, यह सुविधा अंबरनाथ पूर्व में भी शुरू करने की लिखित मांग अंबरनाथ नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी ने नगरपालिका के मुख्याधिकारी डॉ. प्रशांत रसाल से की है। वहीं, भाजपा के शहर अध्यक्ष पूर्व विभाग अभिजीत करंजुले ने नगरपालिका के मुख्याधिकारी की अनुपस्थिति में नगरपालिका के उप मुख्याधिकारी धीरज चव्हाण से मुलाकात की और शहर के पूर्व में भी टीकाकरण केंद्र शुरू करने की मांग की है।

    सैनिटाइजर की व्यवस्था कहीं दिनों से बंद

    उधर, उल्हासनगर मनपा मुख्यालय पास के प्रवेश द्वार पर नल और सैनिटाइज़र प्रदान किए गए थे, लेकिन पिछले कई दिनों से सैनिटाइज़र बंद की है। टीओके के युवा अध्यक्ष सुंदर मुदलियार ने मनपा प्रशासन से मांग की है कि नल शुरू किया जाए और सैनिटाइज़र की सुविधा भी तत्काल प्रभाव से शुरू हो। जिससे कोरोना का प्रादुर्भाव न हो। उल्हासनगर मनपा के मुख्यालय में रोजाना  सैकड़ों कर्मचारी, अधिकारी, जनप्रतिनिधि और मनपा से संबंधित कामों के लिए लोग बड़ी संख्या में आते है। एहतियात के तौर पर मनपा प्रशासन ने कोरोना वायरस के प्रकोप के खिलाफ मुख्यालय प्रवेश द्वार के पास लोगों को हाथ धोने के लिए नल, वॉश बेसिन और सैनिटाइजर की व्यवस्था की थी, लेकिन पिछले कई दिनों से हाथ धोने के सुविधा उपलब्ध नहीं है। टीओके के सुंदर मुदलियार ने ऊक्त सुविधा सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर ऊक्त सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध मनपा से किया है।