Ulhasnagar Municipal Corporation

    Loading

    उल्हासनगर. शहर की धोखादायक बिल्डिंगों व जर्जर इमारतों में रहने वाले नागरिकों को घर की वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने तथा शहर से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा कर उसको कार्यान्वित किया जा सके इस लिए शिवसेना व महाविकास आघाडी के नगरसेवकों की मांग पर मनपा की महापौर लीलाबाई आशान ने 30 जून की शाम को विशेष महासभा के आयोजन किया है। मनपा महापौर कक्ष में हाल ही में एक बैठक हुई थी जिसमें नगर विकास व ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के समक्ष मनपा महापौर लीलाबाई आशान और  मनपा आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी (Municipal Commissioner Dr. Raja Dayanidhi) द्वारा शहर की अवैध और धोकादायक इमारतो से संबंधित समस्या रखी गयी थी। 

    जानकारी के अनुसार प्रस्तावित महासभा में शहर की 116 धोकादायक इमारतों का स्ट्रक्चरल ऑडिट का खर्च उल्हासनगर मनपा द्वारा विनामूल्य किए जाने और धोकादायक इमारतों के बेघर हुए परिवारजनों को म्हाडा एमएमआरडीए (MMRDA ) द्वारा भिवंडी बायपास रोड पर बने टाटा आमंत्रण  गृहसंकुल में से 500 फ्लैट अस्थायी तौर पर उल्हासनगर वासियों को दिए जाने जैसे मुद्दों के प्रस्ताव पारित कर उसको मंजूरी देना है। धोकादायक इमारतों के बेघर हुए परिवारजनों के रहिवास की वैकल्पिक  व्यवस्था व पुनर्वसन का विषय भी होगा।

    स्ट्रक्चरल ऑडिट को लेकर नागरिकों में असमंजस फैला हुआ है। उल्हासनगर मनपा फंड से स्ट्रक्चरल ऑडिट निशुल्क होगा या ऑडिट का पैसा नागरिकों के टैक्स से काटा जाएगा। इन प्रश्नों को लेकर उल्हासनगर मनपा की बुधवार की विशेष महासभा में चर्चा करके प्रस्ताव पास करना आवश्यक है। कल शाम 4 बजे विशेष महासभा का आयोजन किया है।