Successfully launching of the guard on the Kopri railway bridge

  • पालकमंत्री एकनाथ शिंदे और सांसद राजन विचारे भी रहे मौजूद

Loading

ठाणे. ठाणे (Thane) के कोपरी रेलवे पुल (Kopri Railway Bridge) पर रविवार और सोमवार की रात सफलता पूर्वक गार्डर की लॉचिंग की गई। शिवसेना सांसद राजन विचारे (ShivSena MP Rajan Vichare) ने कहा कि अब संभावना प्रबल हो गई है कि फरवरी माह के पहले सप्ताह में पुल को वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रेलवे और सड़क परिवहन का विशेष ट्रैफिक ब्लॉक लेकर 14 में से शेष बचे सात महाकाय गार्डर लांचिंग के काम को रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि में पूरा कर लिया गया। गर्डर लॉचिंग के दौरान पालकमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और सांसद राजन विचारे मौजूद थे। बता दें कि इससे पहले 16-17 जनवरी की रात 35 मीटर के सात गर्डर लॉचिंग के लिए कोपरी रेलवे पुल पर वाहनों के आवागमन को पूरी तरह रोक दिया गया था।

इसके बाद दूसरे चरण में पुल पर 63 मीटर के महाकाय गार्डर लॉचिंग करने का काम किया गया। इस काम के लिए परिवहन को अन्य वैकल्पिक मार्गों पर स्थालांतरित करने के साथ लोकल सेवा और कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचलन पनवेल, पुणे, दादर, ठाणे और कल्याण स्टेशन तक ही रखा गया था।

शिवसेना सांसद विचारे ने कहा कि सातों गार्डर की लॉचिंग करने के लिए सात क्रेनों, दो पुलर और 150 से अधिक मानव बल का सहारा लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि गार्डर लॉचिंग का काम पूरा होने के बाद पुल के शेष कामों और सड़कों के निर्माण के काम में गति आएगी। इसी के साथ फरवरी के पहले ही सप्ताह में पुल को वाहनों के आवागमन के लिए खोला जा सकता है।