Supply of contaminated water in Turbhe Store and Koparkare, insects found in water

    नवी मुंबई. विगत कुछ दिनों से तुर्भे स्टोअर (Turbhe Store) और कोपरखैरने के सेक्टर-6 (Koparkarene Sector 6) के तहत आनेवाले क्षेत्रों में दूषित पानी की आपूर्ति (Contaminated Water Supply) हो रही है। जिसमें कीड़े पाए जा रहे हैं। जिसके बारे में उक्त क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों ने नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के संबंधित विभाग के पास शिकायत (Complaint) करते हुए शुद्ध पानी की आपूर्ति (Pure Water Supply) करने की मांग कर रहे हैं।

    तुर्भे स्टोअर और कोपरखैरने के सेक्टर-6 में रहने वाले नागरिकों का कहना है कि महानगरपालिका के द्वारा जलापूर्ति करने के लिए जो जलवाहिनी बिछाई गई थी। अब वह काफी पुरानी हो गई है। जिसमें जंग लगने के कारण वह खराब हो गई हैं। कुछ ठिकानों पर पानी की जलापूर्ति करने वाली जलवाहिनी मलनिस्सारण जलवाहिनी के साथ मिली हुई पाई गई हैं। मनपा के संबंधित विभाग के द्वारा सही नियोजन नहीं करने की वजह से कई बार नलों में दूषित पानी आने लगता है।

    [blurb content=””

    जांच के लिए भेजा गया पानी का नमूना

    तुर्भे स्टोअर और कोपरखैरने दूषित पानी की आपूर्ति होने की वजह से इस पीने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। जिसकी वजह से उक्त दोनों क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों के मन में डर पैदा हो गया है। इस मामले में महानगरपालिका के तुर्भे के जलापूर्ति विभाग के अधिकारी शंकर जाधव ने बताया कि पानी के नमूने को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद दूषित पानी की आपूर्ति की रोकथाम करने के लिए ठोस कदम उठाया जाएगा।