10.53 लाख लोगों का हुआ सर्वेक्षण

नवी मुंबई. कोरोना के संक्रमण की रोकथाम करने के लिए राज्य सरकार के द्वारा विगत माह से ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत नवी मुंबई मनपा ने अपने क्षेत्र में अब तक कोरोनादूतों के माध्यम से 10 लाख 53 हजार 896 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण और सर्वेक्षण का काम पूरा कराया है.

गौरतलब है कि ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ के तहत मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के मार्गदर्शन में मनपा के क्षेत्र में नागरिकों के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण और जांच करने के लिए 670 दस्ते बनाए गए हैं. हर दिन 2-3 कोरोनादूत मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के घरों में जाकर उनके शरीर का तापमान और ऑक्सीजन का स्तर जांच करने का काम करते हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी भी हासिल करते हैं.

14 से होगी दूसरे चरण की शुरुआत 

‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ के तहत नवी मुंबई महानगरपालिका के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण और जांच के दूसरे चरण की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी. प्रथम चरण की तरह ही इस चरण में भी मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के शरीर का तापमान और ऑक्सीजन के स्तर की जांच की जाएगी. इसके साथ ही नागरिकों के स्वास्थ्य और अन्य बीमारियों के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी. इस काम में मनपा क्षेत्र के नागरिक सहयोग करें. ऐसी अपील मनपा कमिश्नर बांगर ने की है.