Tank burst at Chemical Company at Vadolgaon MIDC of Ambarnath

    अंबरनाथ. शहर के पश्चिम परिसर स्थित एमआईडीसी (MIDC) परिसर की एक केमिकल कंपनी (Chemical Company) के अंदर रसायन युक्त पानी की बड़ी टंकी फट जाने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, लगभग 1 लाख लीटर की क्षमता वाली इस टंकी में भरा रसायन परिसर में फैल जाने से कंपनी परिसर में अफरा-तफरी मच गई। इसमें कोई जनहानि का समाचार नहीं है। 

    इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद नगरपालिका अथवा एमआईडीसी के अग्निशमन दल को कंपनी प्रबंधन द्वारा सूचित नहीं किया गया। ऊक्त क्षेत्र की पैरामाउंट केमिकल कंपनी (Paramount Chemical Company) में प्लांट में प्रक्रिया के बाद निकलने वाला रसायन युक्त वेस्टेज की टंकी अचानक फट गई। जब यह घटना हुई तब कंपनी में लगभग  100 कर्मचारी काम कर रहे थे। प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने नियमों की अनदेखी करने के मामले में कंपनी को क्लोजर नोटिस दी थी, जिससे कंपनी ढाई महीने बंद थी। 

    नाली को हुआ नुकसान

    जहां यह घटना हुई वही पास में नगरपालिका की भूमिगत नाली का काम शुरू था, टंकी के फटने काम का भी काफी नुकसान हो गया, सबंधित ठेकेदार द्वारा नगरपालिका को सूचित किए जाने के बाद यह मामला सामने आया। सूचना मिलते ही नगरपालिका अग्निशमन दल के अधिकारी भागवत सोनोने कंपनी पहुंचे व आगे की छानबीन शुरू की।