ठाणे जिले 5 पंचायत समितियों का चुनाव संपन्न

Loading

  • 4 पंचायत समितियों पर शिवसेना कब्जा
  •  एक पर भाजपा की हुई विजय 

ठाणे. ठाणे जिला परिषद के 5 पंचायत समितियों के सभापतियों के पदों के लिए रविवार को चुनाव कराया गया. जिसमें 4 पर क्रमशः कल्याण, अंबरनाथ, शहापुर, भिवंडी के पंचायत सभापति पद पर शिवसेना के कब्जा जमाया. वहीं मुरबाड पंचायत समिति सभापति पर भाजपा ने जीत हासिल की. 

गौरतलब है कि जनवरी 2018 में ठाणे जिला परिषद के अंतर्गत आने वाले अंबरनाथ, कल्याण, मुरबाड, शहापुर, भिवंडी इन 5 पंचायत समितियों का चुनाव कराया गया था और अब इन समितियों के सभापतियों का ढाई वर्ष का कार्यकाल 8 जुलाई को खत्म होने वाला है. जिसे ध्यान में रखते हुए रविवार को इन पंचायत समितियों के सभापतियों का चुनाव कराया गया. इस चुनाव में सदस्यों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. रविवार को मतों की गिनती भी की गई. जिसमें अंबरनाथ पंचायत समिति सभापति पद पर अनिता निरगुडा, उपसभपति पद पर बालाराम कांबरी, शहापुर पंचायत समिति सभापति पद पर रेश्मा मेमाणे, उपसभापति पद पर जगन पष्टे इन लोगों ने शिवसेना के टिकट पर जीत हासिल की. 

विकास भाईर निर्विरोध सभापति चुने गए

वहीं भिवंडी पंचायत समिति भी शिवसेना का कब्ज़ा रहा. यहां पर शिवसेना के विकास भाईर निर्विरोध सभापति चुने गए, जबकि उपसभापति पर भाजपा के कोटे में गई. जबकि मुरबाड पंचायत समिति सभापति पर भाजपा की जीत हुई और यहां पर श्रीकांत धुमाल ने जीत हासिल की. उक्त चुनाव सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए सभी पांचों तहसीलों के तहसीलदारों की उपस्थिति में संपन्न हुआ. 

शिवसेना में ख़ुशी का माहौल 

वहीं शिवसेना के कोटे में 4 सभापति पद जाने के बाद शिवसेना में ख़ुशी का माहौल देखा गया. इस दौरान शिवसेना के ग्रामीण जिला प्रमुख प्रकाश पाटिल, उप जिला प्रमुख शंकर खाड़े, पूर्व विधायक पांडुरंग बरोरा, काशीनाथ तिवरे, अरुण पानसरे, विठ्ठल भेरे, संतोष शिंदे आदि ने नए पंचायत समिति सभापतियों का सम्मान किया.