Cyclone Amfan weakened considerably, moved towards Bangladesh

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र के पश्चिमी छोर की ओर से 3 जून को आने वाले निसर्ग चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए मनपा प्रशासन जहां तैयार है वहीं ठाणे महापौर नरेश म्हस्के व मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने ठाणेकरों को घर से बाहर निकलने का आवाहन किया है. अरब सागर में कम दबाव होने से चक्रवात तूफान के रूप में आने की आशंका जताई जा रही है.

इसको लेकर प्रादेशिक आपत्ति व्यवस्थापन और अग्निशमन विभाग व राज्य SDRF और TDRF की टीम राज्य सरकार के आदेशानुसार पूरी तरह से तैयार है. इसके साथ ही मनपा आयुक्त ने सभी सहायक आयुक्तों को अपने प्रभाग समिति के अंतर्गत आने धोखादायक क्षेत्रों से रहिवासियों को निकालकर नजदीकी स्कूलों अथवा सुरक्षित जगहों पर रखने के लिए निर्देश दिया है. इसके अलावा खाड़ी के किनारे रहने वाले, मछुआरों, पेड़ के पास से दूर रहने के लिए आवाहन किया है. साथ ही औद्योगिक क्षेत्र, केमिकल कंपनी आदि को सुरक्षा के इंतजाम करने के लिए निर्देश दिया है.

अस्पतालों में जनरेटर की व्यवस्था का भी दिया निर्देश

वर्तमान समय मे ठाणे में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है और विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के मरीज भर्ती हैं, जिसमें से तजरीबन 140 मरीज आई सी यू में भर्ती है. उक्त मरीजों की स्थिति गंभीर है और इसमें से कई मरीज वेंटिलेटर पर भी है. ऐसे में निसर्ग तूफान के दौरान बिजली काटने की संभावना अधिक रहती है. इसलिए आयुक्त विजय सिंघल ने सभी अस्पतालों को बिजली कटने पर जनरेटर की व्यवस्था करने के लिए आदेश दिया गया है.