विवादित पत्रकार भवन पर ठाणे मनपा की तोड़ू कार्रवाई

ठाणे जिला पत्रकार संघ को जगह मिलने का रास्ता हुआ साफ़ 

ठाणे. ठाणे शहर स्थित गांवदेवी मैदान परिसर के पास पत्रकार भवन की धोखादायक इमारत को देखते हुए, ठाणे जिला पत्रकार संघ के अथक प्रयासों के बाद ठाणे महानगर पालिका की ओर से 10 सितंबर से तोड़ू कार्रवाई हुई है. जिससे अब पत्रकार भवन फिर से पत्रकारों को मिलने का रास्ता साफ़ होता नजर आ रहा है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला अध्यक्ष संजय पितले ने जिलाधिकारी कार्यालय के साथ ही महापौर नरेश म्हस्के, मनपा आयुक्त डॉ. विपीन शर्मा, नौपाड़ा प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त प्रणाली घोंगे निवेदन दिया था. अध्यक्ष संजय पितले ने बताया कि सन 2000 में पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार के हाथों भूमि पूजन किया गया था और यह जमीन ठाणे जिला पत्रकार संघ को दी गईं थी. उस समय कोकण सकाल के संपादक  राजाराम माने, मिलिंद नरेंद्र बल्लाल, जोशी के मांग पर यह जगह मिली थी.

जिस जगह पर पत्रकार भवन बनाने की ठेकेदार किशोर शर्मा व राजन शर्मा को मिली थी. ठेकेदार शर्मा ने पूरी जगह पर अवैध तरीके बिल्डिंग बनाकर कई लोगो को बेंच दिया था. पिछले 22 वर्षो से इस जगह का उपयोग अन्य लोगों को देकर कर रहे थे. बताया गया कि पहली मंजिल पर पत्रकारों के लिए भवन बनाये गए थे. परन्तु शर्मा द्वारा पिछेले 20 वर्षो से मिली जगह पर शर्मा द्वारा कब्जा किया गया था. बने हुए पत्रकार भवन को ठाणे जिला पत्रकार संघ को नही सौपीं गई थी. लेकिन अब पत्रकारों को उनके हक का भवन मिलने का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है.