ठाणेकर शनिवार को भी भर सकेंगे कर

  • मनपा ने कर संकलन केंद्र को शुरू रखने का लिया निर्णय

ठाणे. अप्रैल माह से कोरोना का फैलाव होने के कारण आर्थिक वर्ष सन 2020-21 में अपेक्षा से कम संपत्ति कर मनपा को प्राप्त हुआ है. ऐसे में ठाणे कर अधिक से अधिक संख्या में कर भरें, इसके लिए मनपा प्रशासन प्रयासरत है. इसी उद्देश्य से मनपा ने सभी कर संकलन केंद्रों को 31 अक्टूबर तक शनिवार के दिन भी सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक शुरू रखने का निर्णय लेते हुए इस संदर्भ ने मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने संबधित विभाग को आदेश भी दिए हैं. 

ठाणे महानगर पालिका के जो करदाता हैं वे 31 अक्टूबर 2020 तक वर्ष 2020-21 के पूरे साल का कर अदायगी करते हैं तो उन्हें पहले छह माह के संपत्ति कर के साथ है अगले  छह माह के लिए भी संपूर्ण कर के एकत्रित रकम में से सामान्य कर में (अग्निशमन कर को छोड़कर) 3 % छूट का फायदा मिलने वाला है. 

ऐसे में उक्त योजना का फायदा अधिक से अधिक लोगों को मिले और करदाता अपने कर को समय पर भर सकें, इसलिए ठाणे महानगर पालिका के सभी प्रभाग व उप प्रभाग स्तर के कर संकलन केंद्र और मनपा का प्रशासकीय भवन में स्थित नागरी सुविधा केंद्र का कर संकलन केंद्र दिनांक 31 अक्टूबर 2020 तक और 30 अक्टूबर 2020 को ईद-ए-मिलाद के दिन सार्वजनिक अवकाश के दिन भी सुबह 10.30 से शाम 4.30 तक बजे तक खुला रहने वाला है. 

मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने सभी कर दाताओं से अपील की है कि वे मनपा के www.thanecity.gov.in नामक संकेतस्थल पर भी संपत्ति कर को भरने के लिए ऑनलाईन सुविधा उपलब्ध है. साथ ही मनपा के डीजी-ठाणे नामक डिजिटल प्रणाली द्वारा भी संपत्ति कर भरा जा सकता है. जिज़के लाभ उठाएं और मनपा को सहयोग करें.