स्मार्ट सिटी के कैमरे बंद होने का मामला गरमाया

  • मनसे ने लगाया शहर के 70 फीसदी कैमरों के बंद होने का आरोप

Loading

ठाणे. स्मार्ट सिटी ठाणे शहर की सड़कों पर लगे बंद पड़े सीसी टीवी कैमरे को लेकर मामला गरमा गया है. मनसे ने शहर के 70 फीसदी कैमरों के बंद होने का आरोप लगाया है. मनसे के ठाणे-पालघर जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के भीतर शहर में लगे कैमरों को ठीक कर शुरू नहीं किया गया तो मनसे उन कैमरों को निकाल उसकी शव यात्रा निकालेगी.

बता दें कि सितंबर माह में हुई मनपा की वेबिनार महासभा में शहर की सड़कों पर लगे कैमरों के बंद होने का मामला गूंजा था. महासभा में सर्वपक्षीय नगरसेवकों ने कैमरों के बंद होने तथा वाईफाई सेवा देने वाली कंपनी द्वारा मनपा को चूना लगाने का आरोप लगाया था. राकां नगरसेवक नजीब मुल्ला ने अपराधों पर लगाम लगाने तथा शहर में कानून- व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से लगे कैमरों के बंद होने की घटना को लोगों के साथ विश्वासघात बताया था.

अब मनसे के ठाणे-पालघर जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने एक वीडियो जारी कर बंद सीसीटीवी कैमरों को लेकर मनपा में सत्तासीन शिवसेना की जमकर खिचाई की है. जाधव का आरोप है कि कैमरों का कमीशन खाने के बाद वे जन प्रतिनिधि भूल गए है की कैमरे बंद है या चालू है. जाधव ने आरोप लगाया है की बंद कैमरों पर कमीशन नहीं मिलेगा इसलिए उस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है. पता हो कि डिजिटल इंडिया और स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत शहर की कानून व्यवस्था को ठीक करने और अपराधों पर लगाम लगाने की दिशा में शहर की सड़कों पर 1600 कैमरों को लगाने की योजना बनी थी जिनमे 1300 लगे हैं.