The commotion over the vaccine on the first day in Kalyan

    Loading

    कल्याण. कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के टीकाकरण (Vaccination) की घोषणा केडीएमसी (KDMC) प्रशासन द्वारा की गई हैं, लेकिन कल्याण के अधिकांश केंद्रों पर वैक्सीन (Vaccine) उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा। शनिवार को लाल चौकी के आर्ट गैलरी में लोग सुबह 8 बजे से ही कतार लगाकर खड़े थे। 

    केडीएमसी के कल्याण पश्चिम लाल चौकी स्थित आर्ट गैलरी  कोरोना वैक्सीन सेंटर में सुबह 8 बजे के करीब कतार में खड़े लोगों को टोकन भी दिया गया, मगर अचानक दोपहर 1बजे के करीब सेंटर की ओर से कहा गया कि केवल रजिस्ट्रेशन वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जाएगी। आर्ट गैलरी वाले सेंटर पर 200 लोगों का रजिस्ट्रेशन था, जिसमें मौके पर महज 8 लोग ही मौजूद थे इसलिए हंगामा खड़ा हो गया। लोगों का कहना था कि जब वैक्सीन नहीं देना था तो टोकन देकर कड़कती धूप में खड़ा क्यों करवाया गया। सेंटर पर हंगामे की खबर पाकर केडीएमसी की उपायुक्त पल्लवी भागवत और  चिकित्सा  अधिकारी डॉ. संदीप निंबालकर भी पहुंचे और उन्हें भी उपस्थित लोगों के आक्रोश को झेलना पड़ा। 

     सेंटर पर 200 डोज उपलब्ध करवाया गया था

    चिकित्सा अधिकारी डॉ.संदीप निंबालकर ने कहा कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन के हिसाब से ही इस सेंटर पर 200 डोज उपलब्ध करवाया गया था। वहीं उपायुक्त पल्लवी भागवत ने एजेंसी की गलती मानते हुए कहा कि डोज से अधिक लोगों को टोकन नहीं देना चाहिए था।