किलर प्वाइंट बना एक्सप्रेस हायवे का कोपरी बैंड

Loading

  • ट्रफिक पुलिस की लापरवाही के चलते हो रही है दुर्घटना
  • जैमर और दिशा सूचक बोर्ड लगाने की मांग

ठाणे. ठाणे के तीन नाका के समीप गुरुद्वारा और आयी तुलजा भवानी मंदिर तक के बीच पिछले कुछ दिनों में कई सड़क हादसे हुए हैं. जिसमें एक पीडबल्यूडी के बड़े ठेकेदार के बेटे की मौत का भी समावेश है. कल यहां पर एक एंबुलेंस भी जा टकराई. इन हादसों से यहां के रहिवासियों के साथ ही वाहन चालकों में भी भय का माहौल बना है. जबकि गत चार मार्च को ही यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त अमित काले को निवेदन देकर कांग्रेस पदाधिकारी राहुल पिंगले ने आग्रह किया था कि शहर में संभावित दुर्घटना स्थलों की पहचान कर वहां तुरंत दिशा सूचक बोर्ड, लाइट रिफलेक्टर और इलक्ट्रिक दिशा सूचक लगाए जाएं. लेकिन अभी तक ट्रैफिक विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है. जिससे वहां चालकों के साथ इस परिसर में रहने वाले नागरिकों में नाराजगी देखी जा रही है. 

कांग्रेस ओबीसी सेल के ठाणे इकाई के अध्यक्ष राहुल पिंगले का कहना है कि ठाणे ट्रैफिक विभाग द्वारा इस संवेदनशील मामले की उपेक्षा की जा रही है. जिस कारण वाहन दुर्घटना में एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. पिंगले ने पुलिस आयुक्त को निवेदन देकर दोषी यातायात विभाग के अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही ऐसे अधिकारी के खिलाफ सदोष मनुष्यबाधा का मामला दर्ज किया जाए. 

नहीं लगे हैं लाइट रिफलेक्टर और इलेक्ट्रिक दिशा सूचक

पिंगले का कहना है कि गत सप्ताह ईस्टर्न एक्सप्रेस हायवे पर स्थित कोपरी मोड़ मार्ग पर एक वाहन दुर्घटनाग्रास्त हो गया, जबकि यह मोड़ पहले से दुर्घटना स्थल के रूप में चर्चा में रहा है. जिस कारण उक्त दुर्घटना में एक युवक की जान चली गई. बताया गया है कि तीनहाथ नाका पुल से वाहनों की आवाजाही तेज गति से होती है. लेकिन कोपरी मोड़ मार्ग पर टर्न लेते ही वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर के संज्ञान में भी इस प्रकरण को लाया गया है.