voter list
File Photo

    नवी मुंबई. उरण तहसील की 190 उरण विधानसभा की चुनाव आयोग के द्वारा उन मतदाताओं की सूची (Voters List) तैयार करने का निर्देश दिया गया है। जिनके मतदाता पहचान पत्र (Voter ID Card) पर फोटो (Photo) लगा हुआ है। जिन मतदाताओं के मतदाता पहचान पत्र पर फोटो नहीं है। उन्हें 30 जून तक उरण के केंद्र स्तरीय अधिकारी (BLO) या उरण तहसील कार्यालय में जमा करने की अपील मतदाता पंजीकरण अधिकारी और उरण के तहसीलदार के द्वारा की गई है। जिसके बाद जो लोग अपना फोटो नहीं जमा कराएंगे उनका नाम मतदाता सूची से निकाल दिया जाएगा।

    गौरतलब है कि 190 उरण विधानसभा के क्षेत्र में कुल 141 मतदान केंद्र हैं। जिसके कुल मतदाताओं में से 5151 मतदाताओं का मतदाता सूची की लिस्ट में फोटो नहीं है। ऐसे सभी मतदाताओं को मतदाता सूची में अपने नाम को बनाए रखने के लिए अब फोटो जमा करने की अपील 190 उरण विधानसभा मतदाता पंजीकरण अधिकारी अश्विनी  पाटील, सहायक मतदाता पंजीकरण अधिकारी व उरण के तहसीलदार भाऊसाहेब अंधारे, नायब तहसीलदार आशा म्हात्रे के द्वारा की गई है।

    निवास स्थान बदलने वालों का किया पंचनामा

    190 उरण विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले कई मतदाताओं ने अपने निवास स्थान को बदल लिया है। जिनका पंचनामा केंद्र स्तरीय अधिकारी के द्वारा किया गया है। जिसकी सूची यहां के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गई है। ऐसे लोगों को मतदाता सूची में बने रहने के लिए अपने नए पता को मतदाता सूची में दर्ज कराना अनिवार्य किया गया है। उक्त सभी बातों की जानकारी देने के लिए उरण तहसील कार्यालय में बैठक बुलाई गई थी। जिसमें उरण नगरपालिका के नगरसेवक, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।