There will be no water supply in Navi Mumbai this evening due to the repair of water vessel and water purification center
Representative Pic

    Loading

    नवी मुंबई. मानसून (Monsoon) के आगमन को देखते हुए नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के जलापूर्ति विभाग (Water Supply Department) ने मोरबे जलाशय (Morbe Dam) से होने वाली जलापूर्ति को मानसून के दौरान अबाधित रखने के लिए इस जलाशय से मनपा के के दीघा इलाके तक जलापूर्ति करने वाली मुख्य जलवाहिनी और भोकरपाडा स्थित जलशुद्धीकरण केंद्र की देखभाल और मरम्मत करने का फैसला किया है। जिसके चलते आज मंगलवार की शाम को मनपा के क्षेत्र में जलापूर्ति बंद (Water Supply Closed) रहेगी।

     मनपा के जलापूर्ति विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मानसून से पहले मुख्य जलवाहिनी व भोकरपाडा स्थित जलशुद्धीकरण केंद्र की मरम्मत के दौरान जलापूर्ति जारी रखना संभव नहीं होता है। इसके लिए मंगलवार की शाम को नवी मुंबई महानगरपालिका के  बेलापुर, नेरुल, तुर्भे, वाशी, कोपरखैरने, घणसोली और ऐरोली विभाग में जलापूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान मनपा के जिन क्षेत्रों में सीधे जलापूर्ति की जाती है वहां भी जलापूर्ति बंद रहेगी। इसके साथ ही मनपा के द्वारा सिडको क्षेत्र के तहत आनेवाले कामोठे व खारघर नोड में भी जलापूर्ति नहीं की जाएगी।

    पानी का जतन करने की अपील

    मनपा के जलापूर्ति विभाग के अनुसार, बुधवार 26 मई से जलापूर्ति कम दाब के साथ शुरू की जाएगी। जिसके चलते जलवाहिनी में द्वारा कम प्रेशर के साथ पानी पहुंचेगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए जलवाहिनी व जलशुद्धीकरण केंद्र की मरम्मत के दौरान नवी मुंबई महानगरपालिका क्षेत्र के नागरिकों को पानी की कमी महसूस हो सकती है। जिससे बचने के लिए मनपा क्षेत्र के नागरिक पानी का इस्तेमाल संभालकर करें। ऐसी अपील की गई है।