वाशी के पामबीच मार्ग से ई-टॉयलेट उड़ा ले गए चोर

  • मनपा ने पुलिस में की शिकायत

नवी मुंबई. वाशी में पामबीच मार्ग के किनारे पर मनपा के द्वारा ई-टॅायलेट बनाया गया था.जिसे अज्ञात चोर उड़ा ले गए. जिसकी शिकायत मनपा के संबंधित विभाग के द्वारा वाशी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है. मनपा के द्वारा ई-टॅायलेट की कीमत 35 हजार रुपए बताई गई है. वाशी पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

गौरतलब है कि साल 2014 से 2017 के दौरान मनपा ने अपने क्षेत्र में 20 अत्याधुनिक ई-टॅायलेट का निर्माण विभिन्न कंपनियों की सीआरएस निधि से कराया था.जिसमें से कुछ ई-टॅायलेट पामबीच मार्ग के किनारे पर बनाए गए थे.इस तरह का एक ई-टॅायलेट वाशी के सेक्टर-17 के पास से गुजरने वाले पामबीच मार्ग पर बनाया गया था.जिसकी चोरी हो गई है.नवी मुंबई जैसे अत्याधुनिक शहर में ई-टॅायलेट की चोरी की यह घटना अब चर्चा की विषय बन गया है.

3.50 करोड़ रुपए किए गए थे खर्च

बतादें कि मनपा क्षेत्र को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए नवी मुंबई महानगरपालिका के द्वारा सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया गया था.साल 2014 से 2017 के दौरान मनपा के द्वारा 93 सार्वजनिक शौचालय, 20 ई-टॅायलेट व महिलाओं को लिए 6 स्मार्ट टॅायलंट का निर्माण कराया था. ई-टॅायलेट के निर्माण पर मनपा के द्वारा अब तक 3 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं, लेकिन ई-टॅायलेट के रखरखाव व उसकी सुरक्षा के बारे में मनपा के द्वारा किसी तरह का इंतजाम नहीं किया गया है. शायद इसी का फायदा उठाकर अज्ञात चोर वाशी के पामबीच मार्ग से एक ई-टॅायलेट उड़ा ले गए.