Three gas cylinders got disturbed in pond complex

    Loading

    ठाणे. ठाणे (Thane) के महानगरपालिका (Municipal corporation) के पास स्थित सिद्धेश्वर तालाब परिसर में तीन लावारिश गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) मिलने से खलबली मच गई। हलांकि यह सिलेंडर जगह के आभाव में एक व्यक्ति ने रखा था और कम ज्वलनशील था और इस गैस सिलेंडर का उपयोग वाटर प्यूरिफिकेशन के लिए किया जाता है।

    ठाणे आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख संतोष कदम (Santosh Kadam) द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ठाणे के खपत परिसर के अंतर्गत आने वाले सिद्धेश्वर तालाब परिसर में स्थित ॐ साईं सिद्धेश्वर सोसायटी के प्रांगण में तीन पेन्टियर स्ट्रेक्स्चल वाटर प्यूरिफिकेशन गैस सिलेंडर लावारिश स्थिति रखने जाने की सुचना मिली थी। जिसके बाद फायर विभाग का एक इंजन, एक क्यूआरवी वेहिकल और दमकल विभाग तथा आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके पर भेजकर गैस सिलेंडर की पड़ताल की गई तो पता चला कि वह कम ज्वलनशील है और सोसायटी के रहिवासी वैभव शिंदे का था। उसके पास सिलेंडर रखने वालों को बुलाकर उन्हें हिदायत देकर सिलेंडर को उसके कब्जे में दे दिया गया।

    ठाणे में कुल 14 शिकायतें 

    कदम ने बताया कि पिछले 24 घंटे में ठाणे महानगर पालिका की सीमा में आपदा प्रबंधन विभाग के पास कुल 14 शिकायतें आई है। जिसमें से दो आगजनी की, एक पेड़ गिरने और एक पेड़ खतरनाक स्थिति में होने, दो जगह पानी की पाइप लाइन डैमेज की, एक जगह पानी रिसाव और दो पक्षियों के मरने की शिकायतों का समावेश है।