Three arrested, including two nurses, on charges of black marketing of Remdesivir in Madhya Pradesh
File Photo

    नवी मुंबई. नवी मुंबई महानगरपालिका कमिश्नर को रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के दुरुपयोग होने की शिकायत (Complaint) विभिन्न माध्यमों से मिल रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने रेमडेसिविर के दुरुपयोग पर अंकुश लगाने के लिए उपायुक्त दर्जे के अधिकारी के नेतृत्व में विशेष उड़न दस्ते (Special Flying Squad) का गठन किया है। जिसके द्वारा मनपा के क्षेत्र में कोविड के मरीजों का उपचार करने वाली निजी अस्पतालों पर नजर रखी जाएगी।

    मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के द्वारा गठित किए गए विशेष उड़न दस्ते के द्वारा मनपा क्षेत्र की निजी अस्पतालों में रेमडेसिविर के इंजेक्शन के इस्तेमाल व भंडारण के बारे में जानकारी ली जाएगी। 

    …तो होगी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई

    जिन मरीजों को निजी अस्पतालों में यह इंजेक्शन लगाया जाएगा। उसकी खाली शीशी पर इस मरीज का नाम लिखा गया है कि नहीं इसकी जांच भी विशेष दस्ते के द्वारा की जाएगी। इसके अलावा जिस मरीज के लिए रेमडेसिविर का इंजेक्शन लिया गया है। क्या वास्तव में उक्त इंजेक्शन उसी मरीज को लगाया गया है। इसकी पुष्टि भी उड़न दस्ते के द्वारा की जाएगी। इस मामले में यदि कोई अस्पताल दोषी पाई जाएगी। तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।