Torrent Power Company

    Loading

    भिवंडी. समूचे राज्य में फिर से कोरोना महामारी का संक्रमण बेहद तेजी से हो रहा है। कोरोना (Corona) को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने आंशिक लॉकडाउन (Mini Lockdown) सहित विभिन्न सख्त प्रतिबंधों (Strict Restrictions) को लागू किया है। आंशिक लॉकडाउन की वजह से तमाम दुकानें सहित तमाम व्यवसायिक और शिक्षण संस्थान बंद हैं। रोजगार परक प्रतिष्ठानों से जुड़े अधिकांश लोग घर से काम कर रहें हैं। टोरेंट पावर कंपनी (Torrent Power Company) प्रबन्धन ने जागरूक बिजली ग्राहकों को आगाह किया है कि भीषण गर्मी का मौसम है। गर्मी के मौसम में बिजली की खपत अचानक बढ़ने से बिजली बिलों में भारी वृद्धि होती है। उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि आर्थिक परेशानी से बचाव के लिए मीटर रीडिंग पर प्रतिदिन ध्यान देते हुए बिजली का उपयोग करें।

    गौरतलब है कि टोरेंट पावर कम्पनी प्रबंधन नें परिपत्र जारी कर उपभोक्ताओं से अपील की है कि बिगत वर्ष कोरोना संकटकाल के दौरान सम्पूर्ण लॉकडाउन लगने की वजह से करीब 4-6 माह तक तमाम रोजगार परक प्रतिष्ठान एवं शिक्षण संस्थान बंद थे। गर्मी का मौसम होने की वजह से घरों में रहकर वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों ने बिजली का जमकर उपयोग किया जिसकी वजह से बिजली यूनिट अधिक होने से उपभोक्ताओं का विद्युत बिल दुगुना- तिगुना आया था। कोरोना संकटकाल के दौरान बिजली बिल वृद्धि से उपभोक्ताओं को तकलीफ झेलनी पड़ी। 

    बचाव के लिए सावधानी बरतें 

    टोरेंट पावर कंपनी के परिपत्र के अनुसार, कोरोना महामारी की सेकंड वेव आने से सरकार ने फिर आंशिक लॉकडाउन जैसा सख्त कदम उठाया है जिससे लोगों को फिर घर में रहने की मजबूरी झेलनी पड़ रही है। गर्मी का मौसम होने की वजह से पंखे और एयर कंडीशनर जैसे उपकरणों का अधिक उपयोग होगा जिससे बिजली की खपत बढ़ सकती है। विद्युत उपभोक्ताओं को पिछले साल की तरह किसी असुविधा, कठिनाई का सामना न करना पड़े इससे बचाव के लिए सावधानी बरतें जाने की आवश्यकता है। टोरेंट पावर कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपने बिजली उपयोग की नियमित निगरानी करने की अपील की है।  

    एनर्जी कलकुलेटर के माध्यम से जानें बिजली यूनिट

    टोरेंट पावर कम्पनी के अनुसार, एनर्जी कलकुलेटर द्वारा उपभोक्ता  कौन से उपकरण कितने घण्टे उपयोग करने पर कुल कितनी बिजली यूनिट की खपत होगी आसानी से जान सकते हैं। उपभोक्ता टोरेंट पावर वेबसाइट: connect.torrentpower.com पर एनर्जी कैलकुलेटर विकल्प से  बिजली यूनिट का आकलन आसानी से कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। टोरेंट पावर कंपनी प्रबंधन ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि अपने बिजली उपयोग को समझने के लिए उक्त कैलकुलेटर विकल्प का इस्तेमाल अवश्य करें।