पेड़ों व डालियों का मलबा में जुटे

Loading

मनपा के अधिकारी व कर्मचारी

मनपा आयुक्त ने किया निरीक्षक

नवी मुंबई. 3 जून को ‘निसर्ग’ तूफान की वजह से नवी मुंबई महानगर पालिका के तहत आने वाले क्षेत्रों में 83 पेड़ व उनकी डालियों के गिरने की घटना हुई थी. जिसके कारण मनपा के क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ था. जिसे सुचारू करने के लिए  गुरुवार को भी पेडों के मलबे को मनपा के द्वारा युद्ध स्तर पर हटाने का काम जारी रहा. जिसका निरीक्षक मनपा आयुक्त ने कई ठिकानों पर जाकर किया.

गौरतलब है कि ‘निसर्ग’ तूफान के दौरान मनपा के क्षेत्रों में जोरदार हवा व बारिश की वजह से बड़े-बड़े पेड़ धराशाई हो गए थे. जिसके कारण जहां कुछ सोसायटियों के प्रवेश द्वार से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. वहीं सड़क व फुटपाथों पर भी पेड़ के मलबे पड़े हुए थे. जिन्हें गुरुवार को मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल के निर्देश पर युद्ध स्तर पर उठाने का काम जारी रहा.

काम में जुटे कई विभाग के कर्मचारी 

मनपा के क्षेत्र में गिरे पेड़ों व उनकी डालियों को हटाने के काम में मनपा के सभी विभाग कार्यालय के कर्मचारी बुधवार से जुटे हुए थे. इनके अलावा मनपा आयुक्त के निर्देश पर मनपा के इंजीनियरिंग, बगीचा, अग्निशमन, घनकचरा व्यवस्थापन व आपदा प्रबंधन  विभाग के कर्मचारी भी इस काम को करने के लिए  गुरुवार को जुट गए थे.