तुर्भे की BASF कपंनी ने किया चीनी कंपनी के साथ करार

कोल्ड स्टोरेज के लिए बनाएगी इलेस्टोपिर पैनल

नवी मुंबई. एक तरफ जहां गलवान घाटी में सैनिकों के साथ चीनी सेना की बर्बरता पर देश भर में बवाल मचा है और देशवासी चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं वहीं नवी मुंबई के तुर्भे में स्थित बीएआरसी कंपनी ने चीनी कंपनी के साथ नया करार किया है. मिली जानकारी के अनुसार बीएएसएफ ने चीनी कंपनी झेंगमिन के साथ मिलकर हाइक्वालिटी इलेस्टोपिर पाल्यूरिथेन इन्सूलेशन पैनल बनाने का करार किया है.

मंगलवार को यह करार उस वक्त किया गया जब नवी मुंबई के कई इलाकों में चीनी उत्पादों का बहिष्कार चल रहा था. बता दें कि बीएएसएफ का चीनी कंपनी संघाई झेंगमिंग माडर्न लोजिस्टिक कंपनी लि. के साथ यह कारोबारी समझौता है जिसके तहत कोल्ड स्टोरेज प्रोजेक्ट के लिए पीयू यानी पॉलियूरेथेन सैंडविच पैनल का निर्माण करेंगे.

बीएएसएफ इसके लिए इन्फार्मेंश और टेक्नोजिकल सपोर्ट करेगा जबकि झेंगमिंग मार्केटिंग एवं प्रमोशन की जिम्मेदारी निभाएगा. इलेस्टोपिर नामक इस प्रोडक्ट के जरिए खाद्यान्न को ज्यादा समय तक फ्रेश और टिकाए रखने में मदद मिलेगी.साथ ही इससे उर्जा की खपत में भी भारी कमी आएगी. इस अवसर पर डेसमांड लांग- वाईस प्रेसिडेंट एवं झेंगमिंग के सीईओ हुयांग झेंगमिंग समेत तमाम अधिकारी उपस्थित थे.