Union Minister of State and BJP MLA met the Minister of State for Railways on the implementation of

    Loading

    बदलापुर. रेल राज्य मंत्री (Minister of State for Railways) रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने आश्वासन दिया है कि कई वर्षों से लंबित और दो साल पहले जिस कार्य का भूमिपूजन हो चुका है उस कल्याण-मुरबाड रेल लाइन (Kalyan-Murbad Railway line) का मामला सुलझा लिया जाएगा। पिछले कई सालों से ठप पड़ी प्रस्तावित कल्याण-मुरबाड रेल लाइन के लिए सांसद कपिल पाटिल (MP Kapil Patil) और विधायक किसान कथोरे (MLA Kisan Kathore) काम कर रहे है। 

    रावसाहेब दानवे के केंद्रीय रेल राज्य मंत्री बनने के बाद क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल और मुरबाड के भाजपा विधायक किसन कथोरे ने हाल ही में दिल्ली जाकर रेल राज्य मंत्री दानवे से प्रत्यक्ष मुलाकात की और उन्होंने वर्षों से प्रलंबित इस रेलवे लाइन की समस्या का तत्काल समाधान करने का अनुरोध किया। बकोल विधायक कथोरे के अनुसार रावसाहेब दानवे ने कहा कि वह उनकी मांग पर व्यक्तिगत तौर पर  ध्यान देकर रेलवे लाइन को पूरा करने का प्रयास करेंगे। वही कपिल पाटिल के अनुसार  इस मार्ग का प्रश्न कई वर्षों से लंबित है।  हालांकि निरंतर किए गए फॉलोअप के कारण हम दो साल पहले इस रेलवे लाइन का भूमिपूजन कर सके थे। 

    स्थानीय पत्रकारों से हाल ही में बात चीत करते हुए विधायक किसन कथोरे ने कहा की रेल राज्य मंत्री दानवे से मुलाकात के दौरान उन्होंने कर्जत से कसारा के बीच एक नई रेल लाइन डालने की मांग की है। कथोरे के अनुसार उन्होंने मंत्री महोदय से कहा कि भविष्य में यदि ऊक्त परिक्षेत्र में नया रेल खंड बनाया जाता है, तो कसारा – कल्याण और कर्जत – कसारा लोकल सेवा का भार कम होगा। मुंबई और नासिक पर बढ़ते दबाव और इस मार्ग पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कर्जत से कसारा लिंक रेलवे लाइन को मंजूरी मिलने से पुणे और मुंबई आने-जाने वाले लाखों यात्रियों को फायदा होगा साथ ही कर्जत-कसारा रेलवे लाइन से माल ढुलाई में भी सुविधा होगी। कर्जत-पनवेल-जेएनपीटी रूट की उपलब्धता से माल ढुलाई सेवा को इसका लाभ मिल सकेगा।