Urban Development Minister Eknath Shinde visited, the work of two laning of Kopri bridge will be com

    ठाणे. शहर विकास मंत्री (City Development Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ठाणे (Thane) में ईस्टर्न एक्सप्रेसवे (Eastern Expressway) पर कोपरी रेलवे ओवरब्रिज (Kopri Railway Overbridge) पर बनने वाले पुल के लिए आवश्यक गर्डरों (Girders) और बीमों (Beams) को अगले नौ महीनों के भीतर तत्काल स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।   

    ईस्टर्न एक्सप्रेसवे पर कोपरी रेलवे ओवरब्रिज का काम पिछले दो साल से चल रहा है। पुल के दोनों ओर दो लेन का काम पूरा हो चुका है और अगले कुछ दिनों में इन दोनों लेन का उपयोग शुरू कर दिया जाएगा। वहीं मध्य में दो लेन के काम कैसे पूरा होगा इस पर सवाल उठ रहे थे। इस रूट पर ट्रैफिक लोड को देखते हुए इन दोनों लेन का काम दो चरणों में कैसे पूरा किया जाए, इसको लेकर चर्चा चल रही थी। एमएमआरडीए और रेलवे ने बताया है कि काम नौ महीने में पूरा हो जाएगा। मध्य रेलवे और एमएमआरडीए मिलकर काम करने पर सहमत हुए है। 

    नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को बोइसर में साई प्रोजेक्ट्स कंपनी की कार्यशाला का दौरा किया और गर्डर के काम का निरीक्षण किया। उन्होंने पुल के लिए इस्तेमाल होने वाले मजबूत गर्डरों और देश में पहली बार इस्तेमाल किए जा रहे फुल स्टील बीम के काम का निरीक्षण किया।साथ ही सामग्री को तत्काल ठाणे ले जाने के निर्देश दिए क्योंकि सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं। प्रथम टू लेन शुरू होते ही मिडिल टू लेन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा ऐसी जानकारी एकनाथ शिंदे ने दी। 

    ठाणे में यातायात के लिहाज से पुल को जल्द से जल्द पूरा करके चालू करने की जरूरत है, बाकी दो लेन पर काम शुरू होते ही पहली दो लेन शुरू कर हो  जाएगी।  जिसके चलते थोड़ी असुविधा हो सकती है, अगले नौ महीनों में पूरे पुल का निर्माण और उपयोग करना संभव होगा। इन दोनों कॉरिडोर का काम एक साथ शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस अवसर पर ठाणे के सांसद राजन विचारे, विधायक रवींद्र फाटक और एमएमआरडीए और मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।