Corona Vaccine Shortage: 26 Mumbai Vaccine Centres Shut
Representative Image

    भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi City) और आसपास के क्षेत्रों में वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) का प्रसार बेहद तेजी से पैर पसार रहा है। केंद्र सरकार द्वारा 45 वर्ष आयु के ऊपर के लोगों को भी टीकाकरण (Vaccination) की सहूलियत प्रदान की गई है। शहर के पात्र नागरिकों की सुविधा के लिए भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) के अंतर्गत 8 जगहों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ. के आर. खरात (Dr. K.R. Kharat) ने शहरवासियों से स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए नजदीकी सेंटरों पर  टीकाकरण कराए जाने की अपील की है।

    गौरतलब है कि शासन के निर्देश पर 3 माह से भिवंडी मनपा हद्द में स्थित 3 स्थानों स्व. परशुराम स्टेडियम स्थित खुदाबख्श हाल, आईजीएम अस्पताल बेसमेंट और भाग्य नगर स्थित मनपा शाला क्रमांक-75 में वैक्सीन टीकाकरण किया जा रहा है। शासन के निर्देशानुसार टीकाकरण की बढ़ती संख्या के मद्देनजर भिवंडी मनपा प्रशासन द्वारा शहर स्थित अन्य 5 स्थानों पर टीकाकरण की शुरुआत विश्व विश्व स्वास्थ्य दिवस पर की है जिससे भिवंडी में अब 8 स्थानों पर डॉक्टरों की टीम द्वारा टीकाकरण कार्य को प्रमुखता से अंजाम दिया जा रहा है। 

    5 नए टीकाकरण सेंटर शुरू किए गए

    भिवंडी मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी खरात के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य दिवस मौके पर स्व. मीनाताई ठाकरे रंगायतन, ईदगाह नागरी आरोग्य केंद्र, मंडई स्थित बीजेपी दवाखाना के बगल, मिल्लत नगर नागरी आरोग्य केंद्र और मनपा शाला क्रमांक-85 नवी बस्ती आदि में 5 नए टीकाकरण सेंटर शुरू किए गए हैं। भिवंडी में पहले से शुरू स्व. परशुराम स्टेडियम खुदाबख्श हाल, भाग्यनगर मनपा शाला क्रमांक-75, आईजीएम अस्पताल बेसमेंट को मिलाकर अब कुल 8 सेंटरों पर टीकाकरण किया जा रहा है। डॉक्टर खरात ने शहरवासियों से स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर पात्र लाभार्थियों को अबिलंब वैक्सीन टीकाकरण कराए जाने की अपील की है।