Amidst the havoc of Corona in Maharashtra, people did not get vaccine for the second consecutive day in Mumbai
Representative Image

    भिवंडी. वैक्सीन (Vaccine) की हो रही भारी कमी के कारण भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) द्वारा शहर स्थित कुल 10 कोविड टीकाकरण सेंटरों (Vaccination Centers) में से सिर्फ 2 सेंटरों पर ही 18 से 44 वर्ष आयु के लोगों का टीकाकरण आज से आरंभ किया जाएगा। मनपा द्वारा अन्य 2 कोविड टीकाकरण सेंटरों पर फ्रंट, हेल्थलाइन वर्कर सहित 45 वर्ष आयु से लोगों का टीकाकरण पूर्ववत किया जा रहा है। उक्त जानकारी मनपा मुख्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ. के. आर. खरात द्वारा परिपत्र जारी कर दी गई है।

    गौरतलब है कि भिवंडी महानगरपालिका मुख्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ. के. आर. खरात द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार, भिवंडी महानगरपालिका की हद्द में स्थित स्व.मीनाताई ठाकरे हाल एवं भाग्य नगर मनपा शाला क्रमांक-75 कामतघर में शासन के निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु के लोगों का टीकाकरण का श्रीगणेश आज से किया जा रहा है।

    सुबह 9 से शाम 5 बजे तक होगा टीकाकरण

    डॉक्टर खरात ने 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों से शासन द्वारा निर्देशित मोबाइल एप पर रजिस्ट्रेशन कराए जाने की अपील करते हुए कहा कि रजिस्ट्रेशन नंबर व टीकाकरण सेंटर  मोबाइल में आने पर लाभार्थी आधार कार्ड अथवा अन्य पहचान पत्र लेकर जरूर आएं और टीकाकरण सुविधा का लाभ उठाएं । बगैर रजिस्ट्रेशन टीकाकरण का लाभ नहीं मिलेगा। डॉक्टर खरात ने बताया कि वैक्सीन की कमी के कारण मनपा द्वारा शुरू 10 सेंटरों में से 6 सेंटरों को बंद कर दिया गया है। मनपा  कोविड टीकाकरण सेंटर खुदाबख्श हाल एवं आईजीएम अस्पताल बेसमेंट में हेल्थलाइन, फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं 45 वर्ष आयु के ऊपर के लोगों को पूर्ववत टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण सुबह 9 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।