Varal Devi pond overflows due to heavy rain

    भिवंडी. भिवंडी में 3 दिनों से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) की वजह से वराल देवी तालाब (Varal Devi Pond) लबालब हो चुका है और ओवरफ्लो (Overflow) होकर बाउंड्री वाल के मध्य से बहने लगा है। वराल देवी तालाब से हजारो लीटर पानी चंदन बाग की बाउंड्री से होकर नाले, गटरों में समा रहा है। मनपा प्रशासन द्वारा भारी बरसात से जमा होने वाले पानी का कोई नियोजन नहीं होने से लाखों लीटर पानी बारिश में बर्बाद हो जाता है।

    गौरतलब है कि भिवंडी शहर में 3 दिनों से रुक-रुक कर हो रही भारी बरसात की वजह से वराल देवी तालाब पानी से लबालब हो गया है। तालाब भर जाने की वजह से चंदन नगर स्थित बाउंड्री वाल के मध्य से ओवरफ्लो होकर नालों में समा रहा है। जागरूक शहरवासियों का कहना है कि वराल देवी तालाब से 2 एमएलडी पानी की आपूर्ति शहरवासियों को पीने के लिए की जाती है। बरसात में जमा होने वाली पानी का अगर संरक्षण महानगरपालिका प्रशासन कर सके तो शहरवासियों को ज्यादा पानी नसीब हो सकता है। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा वराल देवी तालाब में जमा होने वाले बरसात के पानी का कोई सार्थक नियोजन नहीं होने से लाखों लीटर स्वच्छ प्राकृतिक जल नालों में चला जाता है। पेय जल की समुचित उपलब्धता न होने से गर्मियों के मौसम में शहर के अधिसंख्य क्षेत्रों में लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ता है। 

    बरसात के पानी का महानगरपालिका करे नियोजन

    शहर के अशोक शंकरलाल केसरवानी, महेंद्र प्रताप सिंह, अनस अंसारी, नरेंद्र सिंह, श्रीराज सिंह आदि ने बरसात के दौरान वराल देवी तालाब से ओवरफ्लो होने वाले पानी के संरक्षण के लिए महानगरपालिका प्रशासन से सार्थक कदम जाने की मांग की है।