Police auctioned hundreds of vehicles lying in police stations

    ठाणे. ठाणे शहर (Thane City) में चोरी की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में ठाणे पुलिस आयुक्तालय (Thane Police Commissionerate) की सीमा में वाहन चोरी के मामलों की संख्या बढ़ गई है। पिछले 12 दिनों में विभिन्न थानों में वाहन चोरी के 25 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। 

    ठाणे पुलिस आयुक्तालय की सीमा के भीतर सड़क पर खड़े वाहन चंद मिनटों में चोरी हो रहे हैं। ठाणे में वाहन चोरी का मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस अक्सर वाहनों का पता नहीं लगा पाती है।  इसलिए आरोपी भी बरी हो जाते हैं। कुल मिलाकर पुलिस अब तक वाहन चोरी पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हो पाई है। अक्सर देखा जाता है कि चोरी के वाहनों का इस्तेमाल अवैध काम के साथ-साथ अपराध करने के लिए भी किया जाता है।  इससे पहले पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल सोने की चेन चोरी के लिए किया जा रहा था। पिछले कुछ दिनों में इन अपराधों में अचानक वृद्धि हुई है और हर दिन कम से कम दो या दो से अधिक वाहन चोरी हो रहे हैं। दोपहिया वाहनों के साथ रिक्शा की भी चोरी हो रही है। 

    गौरतलब है कि रविवार 11 जुलाई को ठाणे पुलिस वाहन चोरी के छह मामले दर्ज किए गए थे।  इनमें से एक मामला शील-दाईघर थाने में, एक शांतिनगर में, एक मानपाड़ा में, एक डोंबिवली में और एक चीतलसर थाने में दर्ज किया गया है।  पिछले 10 से 12 दिनों में विभिन्न थानों में 25 से अधिक वाहन चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।