वांगणी के पास गांव वालों ने देखा तेंदुआ!

  • वन विभाग ने स्थानीय लोगों से सतर्क रहने की अपील की 

बदलापुर. अंबरनाथ तहसील के अंतर्गत आने वाले वांगणी पूर्व स्थित कडवपाडा और इस गांव के समीप हनुमान मंदिर के आसपास इस गांव के कुछ ग्राम वासियों ने तेंदुए को देखा है. साथ ही तेंदुए को लेकर स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचित किया है.

जानकारी के अनुसार उक्त गांव के लोगों ने वन विभाग को बताया है कि पिछले 2-3 दिनों से उनके यहां तेंदुआ घूम रहा है. सूचना मिलने पर बदलापुर वन विभाग के रेंजर्स ने अपने स्टॉफ के साथ घटनास्थल का दौरा किया और स्थानीय लोगों से सतर्क रहने की अपील की. बदलापुर और उसके आसपास पहले से ही तेंदुए देखे गए है. स्थानीय लोगों ने तेंदुए के स्थान के बारे में वन विभाग को सूचित किया है.

रेंजर ने गश्त तेज करा दिया 

गौरतलब हो कि इससे पहले एक तेंदुए का शव गांव के पास  मिला था. बदलापुर के वन विभाग के अधिकारी प्रमोद ठाकुर ने नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने माना की मंगलगढ़ और माथेरान की पहाड़ी और आसपास अभयारण्य है. इस क्षेत्र में तेंदुए की उपस्थिति और अस्तित्व को वन विभाग द्वारा स्वीकार किया जा चुका है और इस तेंदुए से नागरिकों को कोई खतरा नहीं है. हालांकि, एहतियात के तौर पर, बच्चों को घर से बाहर अकेला नहीं छोड़ने की सलाह दी है साथ ही वन विभाग के अधिकारी ठाकुर ने तेंदुओं को मारने की कोशिश न करने पर चेतावनी भी गांववासियों को दी है. वही वन विभाग ने भी रेंजर ने गश्त तेज करा दिया है. वन विभाग द्वारा आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.