Violation of Corona rules, action on malls, bars and restaurants, fine

    नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के नियमों (Rules) का उल्लंघन  करने वाले 2 मॉल्स और 7 रेस्टोरेंट और बार के खिलाफ नवी मुंबई महानगरपालिका कमिश्नर (Navi Mumbai Municipal Corporation Commissioner) और मनपा के विशेष दस्ते के द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की गई। उक्त लोगों के पास से दंड (Fine) के तौर पर 4 लाख 50 हजार रुपए वसूल किए गए हैं। मनपा की इस कार्रवाई से मॉल्स, बार और रेस्टोरेंट चलाने वालों में खलबली मच गई है।

    मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर ने नेरूल के सीवूड स्थित ग्रँड सेंट्रल मॉल और वाशी रेलवे स्टेशन के पास स्थित इनॉर्बिट मॉल अचानक में पहुंचकर वहां का जायजा लिया। इन दोनों मॉल्स में आनेवाले ग्राहकों का एंटीजन टेस्ट किए बगैर और कोविड़-19 की रिपोर्ट देखे बगैर ही मॉल में प्रवेश दिया जा रहा था। जिसे गंभीरता से लेते हुए मनपा कमिश्नर बांगर ने इन दोनों मॉल्स पर 50-50 हजार रुपए का दंड लगाया। जिसे कमिश्नर से साथ अधिकारियों ने वसूल किया।

    विशेष दस्ते ने कसी कमर

    कोरोना के नियामों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मनपा कमिश्नर बांगर के मार्गदर्शन में 31 विशेष दस्ते का गठन किया है। जिसने कोरोना के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इस दस्ते के द्वारा बेलापुर, नेरूल, सानपाड़ा और कोपरखैरणे के क्षेत्र में देर रात तक खुले रहे 7 रेस्टोरेंट और बार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई। उक्त सभी लोगों के पास से दस्ते ने 50-50 हजार रुपए के हिसाब से कुल 3 लाख 50 हजार रुपए का दंड वसूल किया है।