We have to fight a long battle Deepak Mangtani

    उल्हासनगर. सिंधी समुदाय के बीच राष्ट्रीय स्तर पर विगत 6 दशकों से पूरी सक्रियता से कार्यरत संस्था अखिल भारतीय सिंधी समाज दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकरलाल नागरानी (Shankarlal Nagrani) ने अखिल भारतीय सिंधी समाज महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष पर उल्हासनगर के समाजसेवी दीपक मंगतानी (Deepak Mangtani) की नियुक्ति की है। जय झूलेलाल सेवा संघर्ष समिति के संस्थापक और सिंधी बहुल उल्हासनगर शहर की अनेक संस्थाओं से जुड़े दीपक मंगतानी की नियुक्ति का शहर के अनेक लोगों ने स्वागत किया है।

    अपनी नियुक्ति के बाद नवनियुक्त महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष ने बताया कि अखिल भारतीय सिंधी समाज ने मुझ पर भरोसा कर के जो पद दिया है  वह इसका आभार मानते है। साथ – साथ सिंधी समाज को एक सूत्र में लाने का उन्होंने निर्णय लिया है और वह इस काम को सबसे पहले करेंगे।  

    सदस्यों और उपाध्यक्ष  का चयन जल्द से जल्द किए जाने की मांग

    ऊक्त संस्था के प्रदेश अध्यक्ष दीपक मंगतानी के अनुसार, महाराष्ट्र में सिंधी साहित्य अकादमी से सदस्यों और उपाध्यक्ष  का चयन जल्द से जल्द किए जाने की भी मांग उन्होंने राज्य सरकार से की है। राज्य सरकार को उन्होंने निवेदन किया की सिंधी समाज को सरकारी उपक्रमों में बराबर का हक मिले, सिंधी समाज को अल्पसंख्यक का दर्जा देने, गरीब परिवारों को राज्य सरकार की सभी योजनाओं का फायदा सिंधी समाज को मिले इसके अलावा अन्य कई विषयों पर उन्होंने बताया कि सिंधी समाज की हकों की लड़ाई लंबी है जो एक होकर ही संभव है।