कर्नाला बैंक का पैसा निवेशकों को कब मिलेगा

विधायक प्रशांत ठाकुर-महेश बालदी ने पूछा सवाल

नवी मुंबई. कर्नाला बैंक निवेशक संघर्ष समिति ने बैंक के प्रशासक से सवाल पूछा है कि आखिर निवेशकों का पैसा उन्हें कब मिलेगा. समिति के अध्यक्ष विधायक महेश बालदी ने उपाध्यक्ष प्रशांत ठाकुर के साथ बैंक जाकर प्रशासक से मुलाकात की और निवेशकों की जमा पूंजी वापस देने की मांग की.

बता दें कि करोड़ों के घोटाले के आरोपों के बाद कर्नाला बैंक बीते एक साल से सुर्खियों में है. बैंक के अध्यक्ष विवेक पाटिल समेत संचालक मंडल पर निवेशकों के 317 करोड़ रुपयों की धांधली का संगीन आरोप है. रिजर्व बैंक एवं सहकारिता विभाग ने जांच पड़ताल के बाद बैंक प्रबंधन को निवेशकों का पैसा लौटाने का निर्देश दिया है. बैंक अध्यक्ष विवेक पाटिल भी कई बार वादा कर चुके हैं, लेकिन अभी तक निवेशकों को उनकी जमा पूंजी नहीं मिल रही है. बता दें कि नवी मुंबई पुलिस में भी बैंक संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है हालांकि कोरोना लॉकडाउन के कारण यह जांच थम गयी थी. जाहिर है इससे निवेशकों के पैसे वापस मिलने में देरी हो रही है. संघर्ष समिति के अध्यक्ष महेश बालदी ने कहा कि आखिर यह बिलंब कब तक चलेगा.

70 प्रकरणों की जांच शूरू

बता दें कि कर्नाला बैंक घोटाले में संदिग्ध 101 लोगों से वसूली की प्रक्रिया होनी है. इनमें से  70 प्रकरणों की जांच बैंक ने आरंभ कर दिया है. समिति के पदाधिकारियों ने बैंक के प्रशासक मावले की भूमिक पर भी सवाल उठाया और दबिश दी कि जितना ध्यान जांच पड़ताल एवं कार्यवाही में देना चाहिए वैसा ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसके लिए वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने की मांग की गयी है.