Corona virus: 34 home death investigations so far, 3 positive, 31 negative

Loading

मनपा अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप 

नवी मुंबई. वाशी स्थित नवी मुंबई महानगरपालिका की अस्पताल में 23 मई को एक महिला को उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. जिसने 5 जून को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इस मामले में मृत महिला के बेटे ने मनपा अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अपनी मां का शव लेने से इनकार कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार अजान रुबान तांबोले नामक युवक ने की मां को मलेरिया और निमोनिया हुई थी. जिसे उपचार के लिए अजान ने वाशी स्थित मनपा की अस्पताल में भर्ती कराया था. इस दौरान अजान ने अपनी मां के बारे में कोरोना से संबंधित रिपोर्ट अस्पताल से मांगी थी. लेकिन अस्पताल ने 5 जून तक रिपोर्ट नहीं दिया. 5 जून को अस्पताल ने अजान को उसकी मां की मृत्यु होने की जानकारी दी. जिसपर अजान को संदेश हुआ. इसी कारण से उसने अपनी मां का शव लेने से इनकार कर दिया.

स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत 

वाशी स्थित मनपा अस्पताल में अपनी मां की मौत की खबर मिलने के बाद अजान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से इसके बारे में फोन पर शिकायत की. अजान की व्यथा को सुनने के बाद स्वास्थ्य मंत्री न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए मनपा के डॉक्टर सोनावाने से मिलने के लिए कहा है. वहीं अजान ने न्याय मिलने तक अपनी मां का शव नहीं लेने का फैसला किया है. जिसकी वजह से मनपा प्रशासन सकते में आ गया है.

-राजीत यादव