Pic Credit: Google
Pic Credit: Google

Loading

भारत में वाटर एक्टिविटीज़ (Water Activities) का आजकल काफी ट्रेंड (Trend) देखने को मिल रहा है। देश (Country) में ऐसी कई जगह है जहाँ कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स किए जाते हैं। जिसमें से प्रसिद्ध (Famous) है सर्फिंग (surfing)। हांलाकि, पहले सर्फिंग केवल विदेशों (Foreign) में ही की जाती थी, लेकिन अब यह हमारे देश में भी उपलब्ध हैं। सर्फिंग की शुरुआत चौथी शताब्दी (Fourth century) में हुई थी। इसका परफेक्ट डेस्टिनेशन (Perfect destination) हवाई (Hawai) को माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी सर्फिंग के शौक़ीन हैं और देश में ही इसका आनंद लेना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताएँगे किन जगहों पर जाकर आप उठा सकते हैं सर्फिंग का लुत्फ़…

गोवा (Goa)-
गोवा अपनी शानदार खूबसूरती और वाटर एक्टिविटीज़ के लिए विश्वभर में बेहद प्रदिश है। यहाँ देश-विदेश से लोग घुमने आते है। आप यहाँ आकर सर्फिंग का भी आनंद ले सकते हैं। यहां कई सर्फिंग पॉइंट्स हैं जो आपके रोमांच को दुगुना कर देंगे।

पुडुचेरी (Puducherry)-
अगर आप वाटर स्पोर्ट्स के शौक़ीन हैं, तो पुडुचेरी आपके लिए एक बेहतर डेस्टिनेशन है। यहां समुद्र की तेज लहरें आपके रोमांच को बेहतर बनाने का काम करती हैं। सर्फिंग के लिए सेरेनिटी बीच सबसे परफेक्ट जगह मानी जाती है। आप यहाँ आकर सर्फिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं। 

कोवलम बीच, केरल (Kovalam Beach, Kerala)-
इस बीच को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिला हुआ है। यह देश की सबसे अधिक खूबसूरत समुद्री तटों में शुमार है। यह बीच केरल में स्थित है, साथ ही आप यहाँ आकर सर्फिंग का भी मज़ा ले सकते हैं।