Best Places to Visit in India on New Year's Eve

Loading

COVID-19 एक पार्टी पॉपर रहा है, जब से महामारी का पता चला है तब से इसने पूरी दुनिया में कहर ढाया है। लंबे समय से लोग साल के जल्द खत्म होने की कामना करते रहे हैं, अब जब साल 2020 खत्म होने वाला है तो इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती है।

इस बार नए साल पर हमें सामाजिक दूरी को बनाए रखना है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने नए साल 2021 में घर बैठे और कुछ भी न करें। भारत में कुछ ऐसे स्थान हैं जहाँ आप सभी अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल 2021 का स्वागत कर सकते हैं:

यहां सूची देखें:

गोवा:

गोवा नए साल की पूर्व संध्या का जश्न मनाने के लिए भारत के सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक है। यह एक पार्टी हॉपर का सपना है और यह हट्स, बार, होटल और रेस्तरां से युक्त है। लगभग हर स्थान पर पार्टियों का आयोजन होता है जो वी ऑवर्स तक जारी रहता है।

गंगटोक:

यह स्थान ऐसा नहीं है इस इसकी गिनती पार्टियों वाले स्थानों में हो, लेकिन इसकी सुंदरता निश्चित रूप से आपको मदहोश कर देगी। हरे भरे वातावरण के साथ बिंदीदार, गंगटोक सिर्फ एक जगह है जहाँ आपको इस नए साल की पूर्व संध्या पर एक संपूर्ण आराम की आवश्यकता है।

उदयपुर:

यदि आप नए साल की पूर्वसंध्या का जश्न मनाना चाहते हैं, तो राजस्थान में 2021 में रिंग करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। शानदार रिसॉर्ट्स, महलों और होटलों के साथ इस स्थान पर कई शानदार जगहे हैं। इसके अलावा, शहर के कुछ प्रमुख स्थानों पर नए साल की पूर्व संध्या के उत्सवों का आयोजन किया जाता है, जहां घड़ी के बारह बजते ही आपको खूबसूरत आतिशबाजी देखने को मिलेगी।

कूर्ग:

हॉलिडे गोअर के लिए सबसे लोकप्रिय हैंगआउट में से एक, यह जगह अपने सुखद मौसम और प्राकृतिक परिवेश के लिए प्रसिद्ध है। चाय के बागान, मसाले के बागान इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। इसलिए, यदि यह स्थान आपकी सूची में है, तो प्रामाणिक कोडवा व्यंजनों का स्वाद लेना न भूलें।

पुदुचेरी:

जब यह पार्टी करने की बात आती है तो आप पुदुचेरी को नहीं भूल सकते। गोवा की तरह यहां भी पार्टियां नए साल की पूर्व संध्या पर वी ऑवर्स तक जारी रहती हैं। यदि आप शांति और एकांत में पूर्व संध्या में बोर हो रहे हैं तो यह सबसे अच्छी जगह है क्योंकि आप अपना दिन ध्यान केंद्रों और प्रसिद्ध आश्रमों में बिता सकते हैं।

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह:

देश के हलचल से दूर स्थित यह एक और सुंदर समुद्र तट गंतव्य है। आमतौर पर शांत द्वीप एक केंद्र में बदल जाता है जब यह नए साल की पूर्व संध्या की बात आती है। यहां सैरगाह के अलावा, आप समुद्र के बीच में नौकाओं पर एक रात बिता सकते हैं।