Pic Credit- Google
Pic Credit- Google

Loading

हर साल (Every Year) लवर्स (Lovers) के लिए पूरा एक हफ्ता (Week) बड़े धूम -धाम से मनाया जाता है। इस पूरे हफ्ते को वैलेंटाइन वीक (Valentine week 2021) कहा जाता है, जिसकी शुरुआत 7 फरवरी (7 February) से होती है। यह पूरा हफ्ता प्रेमियों को समर्पित (Dedicated) रहता है। जहाँ वह अपने पार्टनर (Partner) को स्पेशल फील (Special Feel) करवाने के लिए कई तरह गिफ्ट्स (Gifts) देते हैं और अपने प्यार का इज़हार (Express of Love) करते हैं। 

इसके अलावा कई लोग दुनिया (World) की कई शानदार और रोमांटिक जगहों (Romantic Place) पर अपने पार्टनर के साथ जाकर इस पूरे हफ्ते को एन्जॉय (Enjoy) करते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, दुनिया के कुछ ऐसे ही रोमांटिक जगहों के बारे में, जहाँ अप अपने पार्टनर के साथ जाकर अपना वैलेंटाइन डे (Valentine day) स्पेशल तरीके से मना सकते हैं….

ताजमहल, India (Tajmahal,India)-

Pic Credit: Instagram
ताजमहल को प्यार का प्रतिक माना जाता है, शाहजहाँ ने अपनी बेगम मुमताज़ की याद में इस महल को बनाया था। ऐसे में आप अपने साथी के साथ यहाँ जाकर अपने इस खास दिन और भी खास बना सकते हैं। 

एफिल टॉवर, पेरिस (Eiffel Tower, Paris)-

Pic Credit: Instagram
पेरिस का ‘एफिल टॉवर’ बेहद ही रोमांटिक जगहों में से एक है। यहाँ valentine डे मनाने के लिए बहुत से कपल्स आते हैं। आप भी यहाँ जाकर अपने पार्टनर के साथ रोमांस कर सकते हैं। 

वेनिस, इटली (Venice, Italy)-

Pic Credit: Instagram
वेनिस बेहद ही खूबसूरत जगह है, यह चारों तरफ पानी से घिरा हुआ है। यह कपल्स के लिए एक बेस्ट आप्शन हो सकता हैं, जहाँ जाकर वह अपना वैलेंटाइन वीक कुछ खास अंदाज़ में एन्जॉय कर सकते हैं। यहाँ के ऐतिहासिक इमारतें, खूबसूरत नहरें और शानदार पुल आपका दिन खास बना देंगे। 

हवाई, अमेरिका (Hawaii, America)-

Pic Credit: Instagram
अगर आप वैलेंटाइन डे प्राकृतिक सुंदरता के बीच जाकर मानना चाहते हैं तो आप हवाई ज़रूर जाएँ। यहाँ की प्राकृतिक सौंदर्य और समुद्री लहरें आपका वैलेंटाइन शानदार तरीके से मनाने में आपकी मदद करेंगे। यहाँ जाकर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल गुज़र सकते हैं।