शानदार मौका : इस खूबसूरत शहर में बसेरा करने पर मिल रहे है 25 लाख, उम्र 40 से कम है तो तुरंत कर सकते हैं अप्लाई

    Loading

    इटली : जितना की हमें पता हैं कही रहना है, या घर खरेदी करना है तो उसके लिए लाखों पैसे लगते है। लेकिन इटली का एक शहर ऐसा है जहां हमें रहने के बदले पैसे देना नहीं बल्कि वहा रहने के लिए पैसे मिलने वाले है। आगे आप कोरोना महामारी के चलते घर में रहकर बोर हो गए है, तो ये आपके लिए  एक शानदार मौका है की आपको एक खूबसूरत सिटी में रहने का मौका मिलेगा साथ ही बदले में 25 लाख रुपये भी मिलेंगे। तो चलिए जानते है इसके बारे में और सब कुछ……

    दरअसल हम जिस सिटी की बात कर रहे हैं वो इटली के एक शहर कालाब्रिया की हैं। यहां भारत जनसंख्या वृद्धि से परेशान है, वहीं इटली जैसे सुंदर देश में कुछ गांव ऐसे भी हैं, जहां लोगों की जनसंख्या घटती जा रही है। अगर वहां जाकर कोई बसेगा, तो सरकार उन्हें यहां रहने के पैसे देगी। ये रकम भी कोई थोड़ी-मोड़ी नहीं 28 हजार पाउंड यानी भारतीय मुद्रा में करीब 25 लाख है। 

    जनसंख्या को बढ़ाने का यह रास्ता अपनाया 

    जैसा की हम आपको बता रहे है इस सिटी के बारे में वो इटली देश का कलैब्रिया क्षेत्र (Calabria Region) इसकी जनसंख्या काफी कम हो चुकी है। कुछ लोग पलायन कर गए तो अब तमाम लोग यहां बसने ही नहीं आते। ऐसे में सरकार 28 हजार यूरो यानी करीब 24.76 लाख रुपये देकर लोगों को यहां बसाना चाहती है। ये रकम उन्हें एक्टिव रेसिडेंसी इनकम के तहत मिलेगी। 

    जानिए बसने के क्या है नियम 

    अब इतना अच्छा मौका मिल रहा है, तो कुछ शर्तें भी ज़रूर होंगी। metro.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक इटली के कलैब्रिया क्षेत्र में बसने के लिए उम्र की सीमा तय की गई है। इसके मुताबिक यहां बसने की इच्छा रखने वाले लोगों की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए।  जिसकी उम्र 40 से काम है और जो यह जाने की तहेदिल से इच्छा रखते हैं वो तुरंत अप्लाई कर सकते है।  

    अर्थव्यवस्था को बढ़ाव देने के लिए बिजनेस शुरू करना होगा

    इसके अलावा यहां बसने वाले लोगों को कलैब्रिया क्षेत्र (Calabria Region) में ही नया बिजनेस शुरू करना होगा। ये बिजनेस यहां की स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के उद्देश्य से होगा। जो लोग यहां शिफ्ट होना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के 90 दिनों के अंदर ही बिजनेस सेट अप करना जरूरी होगा। 

    यह मिल सकती है अधिक जानकारी 

    इस ऑफर के लिए आवेदन प्रक्रिया कुछ हफ्ते में कलैब्रिया क्षेत्र (Calabria Region) की वेबसाइट पर शुरू की जा सकती है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए भी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाया जा सकता है। इस तरह की स्कीम के ज़रिये दक्षिणी इटली को फिर से गुलजार करने की कोशिश की जा रही है। 

    जनसंख्या है मात्र 5000 

    जनसंख्या की कमी से जूझ रहे कलैब्रिया में इस वक्त करीब 75 फीसदी गांवों में आबादी 5000 से कम है। हालात ये हैं कि पिछले कुछ दशकों में इटली के कई शहरों ने घरों को औने-पौने दामों में घरों को बेचने का प्रस्ताव रखा है। लोगों को बसाने की स्कीम के लिए सरकार ने अलग से 7 लाख पाउंड का फंड रखा है। लोगों को इस बात के लिए आकर्षित किया जा रहा है कि वे यहां आकर खूबसूरत लोकेशन और हाई स्पीड इंटरनेट का फायदा उठाएं। 

    इस शानदार मौके का फायदा उठाना चाहते है और अगर आपकी उम्र 40 से काम है तो देर किस बात की तुरंत अप्लाई कीजिए और इस खूबसूरत सिटी में बसेरा कीजिये