कोरोना के दौरान सुरक्षित यात्रा करना चाहते हैं, तो इन खास बातों का रखे ध्यान, यात्रा रहेगी मजेदार

    नई दिल्ली : घूमना-फिरना किसे पसंद नहीं होता लेकिन अभी जब कोरोना के तीसरी लहर की आने की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं ऐसे में अपने इस शौक को फिलहाल संभाल कर रखना होगा। या फिर अगर आप घूमने जा रहे हैं तो सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन को सीरियसली फॉलो करें तभी आप खुद को सेफ रखते हुए इंजॉय भी कर पाएंगे। तो आइए जानते हैं किन चीज़ों को घूमने के दौरान रखना हैं खास तौर पर याद… 

    1. घूमने की प्लानिंग उस लोगों के साथ ही बनाएं जो अभी दो से तीन महीने में कोरोना का शिकार नहीं हुए हैं।

    2. जिस भी जगह जाने की प्लानिंग कर रहे हैं अगर पॉसिबल हो तो वहां खुद की गाड़ी से जाएं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट का कम से कम इस्तेमाल करें।

    3. हर एक राज्य में एंट्री करने के लिए कुछ नियम और शर्तें बनाई गई हैं। उनके बारे में जान लें और उसकी पूरी तैयारी कर लें क्योंकि जरा सी लापरवाही में पूरा प्लान खराब हो सकता है।

    4. खुद के साथ दूसरों को भी सेफ रखने के लिए मास्क लगाना बिल्कुल भी न अवॉयड करें।ऐसी जगहों की प्लानिंग बनाएं जो अनएक्सप्लोर हैं मतलब वहां भीड़ के आने की संभावना न के बराबर हो। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आप सुकून वाली जगह घूम पाएंगे।

    5. बेशक घूमने के दौरान हर बार हाथ धोना पॉसिबल नहीं होगा ऐसे में अपने साथ हैंड सैनिटाइजर जरूर कैरी करें।अपने साथ बच्चों के भी हाथ साफ करें, उन्हें भी मास्क पहनाए रखें।

    6. घूमने के दौरान ऐसी जगहों पर खाना भी अवॉयड करें जहां साफ-सफाई की कमी नजर आ रही हो। मानसून के दौरान टाइफाइड की प्रॉब्लम भी बहुत जल्दी हो जाती है।

    7. घूम-फिर कर वापस अपने कमरे में आने के बाद नहाएं जरूर।इन सब चीजों का ध्यान रखेंगे तो डेफिनेटली आप घूमने के दौरान और वापस आने के बाद भी सेफ रहेंगे।