जानिए भारत के इन 5 भूतिया रेलवे स्टेशनों के बारे में , जहां शाम होते ही छा जाता है सन्नाटा

    Loading

    नई दिल्ली : भारत (India) देश में ऐसी काफी जगह है , जो अपने विशेषताओं के लिए जानी जाती है। लेकिन क्या आपने कभी भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में सुना है ? जी नहीं ना तो आज हम आपको कुछ इसी तरह के भूतिया रेलवे स्टेशन (Ghostly Railway Stations) के बारे में बताने जा रहे है। कई ऐसे लोग है। जो भूत पिशाच पर यकीन रखते है ,लेकिन वैज्ञानिकों की माने तो भूत जैसी कोई चीज नहीं होतीं। आज भी ऐसे लाखों लोग हैं जिनका मानना है कि , भूत होते है। हम किसी भी तरह के  अन्धविश्वास को बढ़ावा नही देते। यह खबर केवल लोगों द्वारा किये गए दावों और प्रचलित कहानियों के आधार पर तयार की गई है। आज हम आपको देश के कुछ खास भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में कुछ लोग दावा करते है कि उन्होंने यहां भूत देखा है। तो चलिए जानते है उन भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में….

    1. बड़ोग रेलवे स्टेशन ( हिमाचल प्रदेश )

    हिमाचल प्रदेश वैसे तो देश के खूबसूरत शहरों में से एक है। लेकिन अफवाहें हर जगह होती है। ऐसी ही एक जगह है सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित बड़ोग रेलवे स्टेशन देखने में जितन खूबसूरत है उतना ही चर्चित है भूतिया और खतरनाक करणों की वजह से। इस रेलवे स्टेशन के बगल में हि एक सुरंग है। इसे बड़ोग सुरंग कहा जाता है। खा जाता है कि इस सुरंग को बनाने वाले एक ब्रिटिश इंजिनियर थे। उनका नाम उनका नाम कर्नल बड़ोग था। जिन्होंने बाद में आत्महत्या कर ली। यहां के लोगों का कहना है की यही ब्रिटिश अधिकारी की आत्मा घूमती है जिसे लोग देखने का दावा भी करते है।

    2. बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन ( पश्चिम बंगाल )

    बेगुनकोडोर यह पश्चिम बंगाल का रेलवे स्टेशन अपने भूतियाई किस्से की वजह से हमेशा चर्चा में रहा है। ये रेलवे स्टेशन पुरुलिया जिले में स्थित है। ऐसा कहां जाता है कि यह देश के सबसे डरावने भूतिया रेलवे स्टेशनों में से एक है। यहा आने वाले लोगों का कहना है की उन्होंने यहा सफेद साडी पहने महिला के भूत को देखा। साथ ही इस जगह के साथ अन्य भूतिया कहानियों को जोड़ा गया है। इन्हीं भूतिया कहानियों की वजह से यह रेलवे स्टेशन 42 सालों तक बंद कर दिया गया था जो 2009 में दोबारा खोला गया।

    3. नैनी जंक्शन ( उत्तर प्रदेश )

    नैनी जंक्शन रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में स्थित है। इस रेलवे स्टेशन को भी भूतिया मन जाता है। इस स्टेशन के पास में नैनी जेल भी है। कहा जाता है कि इस जेल में स्वाधीनता संग्राम में भाग लिए सेनानी कैदी थे। यहां उनपर ब्रिटिश हुकूमतों द्वारा अत्याचार होता था। यातना सहते सहते कई लोगों की मौत हो गई कहते है की यहां के रेलवे स्टेशन पर उन स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा घूमती रहती है।

    4. चित्तूर रेलवे स्टेशन ( आंध्र प्रदेश )

    आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित यह चित्तूर रेलवे स्टेशन है। इस  रेलवे स्टेशन को भी भूतिया कहा जाता है। यहां के 

    लोगों का कहना है कि एक बार इस स्टेशन पर एक सीआरपीएफ जवान हरी सिंह ट्रेन से उतरा था। ट्रेन से उतरने के बाद किसी बात और पर आरपीएफ और टीटीई उसे इतना मारा कि उसकी मौत हो गई। उसके बाद से ही सीआरपीएफ जवान की आत्मा यहा भटकती है। लोगों का ऐसा कहना है  कि , इंसाफ पाने के लिए उस जवान की आत्मा यहा भटकती है। 

     5. मुलुंड रेलवे स्टेशन ( मुंबई ) 

     

    आपको बता दें कि सपनो की नगरी कहि जाने वाले मुंबई में भी भूतिया रेलवे स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन का नाम मुलुंड रेलवे स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन को देश की चुनिंदा भूतिया रेलवे स्टेशनों में गिना जाता है। स्टेशन पर आने वाले और आसपास रहने वाले लोगों का यह दावा है कि यहां शाम के बाद लोगों के चिल्लाने और रोने की आवाजें आती है। लोगों का कहना है कि ये उन लोगों की आवाजें है जो किसी न किसी घटना के इस रेलवे स्टेशन पर शिकार हुए है।