Image: Google
Image: Google

Loading

रिपब्लिक डे यानी गणतंत्र दिवस हमारे देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। इस दिन को हमारे देश में एक पर्व की तरह मनाया जाता है। गणतंत्र दिवस इसलिए मनाया जाता है क्योंकि इसी दिन भारत में संविधान लागू हुआ था। इसलिए हर वर्ष इस खास दिन को बेहद हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है। वहीं बहुत से लोग हैं जो इस दिन घुमने जाना पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहाँ जाकर आप इस दिन को और भी खास और यादगार बना सकते हैं, साथ ही देशभक्ति के रंग में रंग भी सकते हैं…

वाघा बॉर्डर, पंजाब-

Image: Google
वाघा बॉर्डर पंजाब के अमृतसर में स्थित है, जो पाकिस्तान के लाहौर और भारत की सीमा को जोड़ता है। यहाँ गणतंत्र दिवस के दिन बेहद ही अच्छे प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं। यहाँ का रोज़ाना होने वाला झंडा उतारने का कार्यक्रम देखने के लिए बहुत भीड़ भी उमड़ती है। ऐसे में आप गणतंत्र दिवस मनाने के लिए यह जगह बेहद ही अच्छी साबित हो सकती है। 

लाल किला, दिल्ली-

Image: Google
दिल्ली स्थित लाल किला गणतंत्र दिवस के दिन बेहद ही शानदार तरीके से सजाया जाता है। साथ ही यहाँ इस दिन परेड भी की जाती है, जिसका आनंद आप ले सकते हैं। इसके अलावा यहाँ आसपास भी बहुत सी जगहे हैं जहाँ जाकर आप अपने दिन को खास बना सकते हैं। 

इंडिया गेट, नई दिल्ली-

Image: Google
इंडिया गेट पर 26 जनवरी को होने वाली सैनिकों की परेड देखने योग्य होती है। इसे देख आपका दिन बेहद ही खास और यादगार बन जाएगा। यहाँ गणतंत्र दिवस के दिन देशभक्ति वाले गीत और अलग-अलग राज्यों की खूबसूरत झांकियां भी देखने को मिलती हैं।