हनीमून के लिए बेस्ट है यह डेस्टिनेशन, बनाएं अपने पलों को यादगार

शादियों का सीज़न शुरू हो गया है ऐसे में शादी होने के बाद नए जोड़े घूमने जाने का प्लान ज़रूर बनाते हैं। वहीं भारत में ऐसे कई जगह हैं जो हनीमून के लिए बेस्ट माने जाते हैं। लोग हमेशा अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए तो हरी भरी वादियां, खूबसूरत बीचेज़, सुंदर सी पहाड़ियां और शांत नदियां ही ढूंढ़ते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के द्वारा बता रहे हैं, साउथ इंडिया की कुछ ऐसी ही शांत और खूबसूरत जगहों के बारे में, जो हनीमून के लिए बेस्ट मानी जाती है। 

साउथ इंडिया वास्तव में बहुत ही सुंदर और सुकून वाला क्षेत्र है। यहाँ की शांत वादियों में जीवनसाथी के साथ गुजरने वाले हर एक पल बहुत यादगार होते हैं। तो आइए जानते हैं यहाँ के कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में जो आपके पलों को यादगार बनाने में आपकी मदद करेंगे…

ऊटी, तमिलनाडु-
तमिलनाडु के ऊटी शहर बहुत ही खूबसूरत है। यहाँ अपने जीवनसाथी के साथ गुज़ारे हर पल बेहद शानदार होते हैं। साथ ही यहाँ आप भारत की सबसे लाजवाब कॉफ़ी और चाय का भरपूर मज़ा, एक सुखदायक मौसम का आनंद और बर्फीले पहाड़ों के लुभावने दृश्यों का मज़ा ले सकते हैं। इसके अलावा आप तमिलनाडु के एक हिल-स्टेशन “नीलगिरी की रानी” भी जा सकते हैं। यह भी बेहद खूबसूरत जगह है। 

कोवलम, केरल 
केरल में एक शांतिपूर्ण और आरामदायक समुद्र तट गंतव्य, कोवलम भारत के नवविवाहित जोड़ों के लिए पहली पसंद मानी जाती है। समुद्र तट की सैर और स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ इस स्थान पर पर्याप्त प्राकृतिक सुंदरता भी मौजूद है। कोवलम समुद्र तटों का एक बेहतर संस्करण है, क्योंकि यहां आप लाइटहाउस में टहल सकते हैं और सूर्यास्त का आनंद भी ले सकते हैं। 

अल्लेप्पी, केरल-
नए शादीशुदा जोड़ो के लिए केरल एक बेहतर हनीमून डेस्टिनेशन है। यह बहुत से रोमांटिक स्थानों से भरा है, जिनमें से एक अल्लेपी है। दक्षिण भारत के सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक होने के अलावा, यह भारत के सबसे बेहतरीन स्थलों में से भी एक है। यहां के बैकवाटर्स और हाउस बोट में  समुद्र और बैकवाटर्स का भरपूर आनंद लेना अल्लेप्पी का मुख्य आकर्षण है। साथ ही यह अपनी खूबसूरती के लिए भी प्रसिद्ध है।